Thursday, August 18, 2022
spot_img
HomeबैतूलAction : प्रशासन ने हटवाई शराब दुकान

Action : प्रशासन ने हटवाई शराब दुकान

वार्डवासियों ने विद्युत कंपनी के चीफ इंजीनियर से की थी शिकायत

सारनी – मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की जमीन पर शराब ठेकेदार द्वारा अतिक्रमण कर शराब दुकान संचालित की जा रही थी। इस शराब दुकान को शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने जेसीबी की मदद से अतिक्रमण मुक्त करा दी है। यह अतिक्रमण मंगलवार को शाम 5 बजे तहसीलदार के नेतृत्व में की।

अशोक डहेरिया तहसीलदार घोड़ाडोंगरी मध्य प्रदेश पॉवर जनरेटिंग कंपनी की भूमि पर अवैध अतिक्रमण करके शराब दुकान का संचालन किया जा रहा था। शिकायत मिलने पर इसे हटाने की कार्रवाई की गई है।

पार्षद के नेतृत्व में की थी शिकायत

प्राप्त जानकारी कि वार्ड क्रमांक 10 की पार्षद शिवकली नर्रे के नेतृत्व में लोगों ने थाना प्रभारी को एक शिकायत देकर वार्ड से शराब दुकान हटाने की मांग की थी।

इसके अलावा मध्यप्रदेश पॉवर जनरेटिंग कंपनी के मुख्य अभियंता, कलेक्टर, आबकारी विभाग और विधायक को भी शिकायत की थी। जिसके चलते सतपड़ा ताप विद्युत गृह के सिविल विभाग ने अतिक्रमण कर संचालित हो रही शराब दुकान का नाप जोख कर रिपोर्ट कंपनी को प्रेषित की थी। इसके बाद अतिक्रमण से संबंधित कागजी कार्रवाई कर राजस्व विभाग को सौंपी गई।

तहसीलदार ने की कार्यवाही

इसके मद्देनजर मंगलवार को तहसीलदार अशोक डेहरिया, नायब तहसीलदार वीरेंद्र उइके, मध्य प्रदेश पॉवर जनरेटिंग कंपनी के सुरक्षा विभाग के अधिकारी वीके कनौजिया, राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों के अलावा पुलिस विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर शराब दुकान और पंक्चर की दुकान का अतिक्रमण हटाया।

पावर प्लांट के मुख्य अभियंता आरके गुप्ता ने कहा कि शराब दुकान के अतिक्रमण की शिकायत मिली थी। इस वजह से हटवाया है। इसके अलावा अन्य अतिक्रमण को भी हटाने की कार्रवाई आगामी दिनों में होगी।

कंपनी की जमीन पर खूब है अतिक्रमण

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश पॉवर जनरेटिंग कंपनी की जमीन पर शहर की आधी आबादी ने अतिक्रमण कर रखा है। एक अनुमान के हिसाब से 400 से 500 एक? जमीन पर अतिक्रमण कर लोगों ने आलीशान दुकान और मकान बना लिए हैं और व्यवसायिक उपयोग कर रहे हैं। इन अतिक्रमण को हटाना पॉवर प्लांट के लिए चुनौती साबित होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments