spot_img
HometrendingAaj shuru karein ye Business : हर महीने होगी 10 लाख...

Aaj shuru karein ye Business : हर महीने होगी 10 लाख की कमाई, करना होगा ये काम

आज कल हर किसी को पैसे कमाने का जूनून है और वो नौकरी कर कर के परेशान हो जाता है और फिर बिज़नेस शुरू करने का सोचता है लेकिन उसका दीमाग नही चल पाता है की आखिर क्या करें, अगर आप भी नया बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो ये खबर आपके काम आ सकती है

आप अपना बिजनेस प्लान कर रहे हैं तो आज यहां हम आपके लिए जबरदस्त बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसमे आपको बंपर मुनाफा मिलेगा. इसे आप कहीं भी शुरू कर सकते हैं और अच्छी कमाई कर सकते हैं.

यह बिजनेस है- कार्डबोर्ड बॉक्स बनाने का व्यवसाय.आजकल कार्डबोर्ड बॉक्स की डिमांड बहुत बढ़ गई है. दुकान से लेकर घरों की शिफ्टिंग में भी इसकी जरूरत पड़ती है. हर छोटे से बड़े सामान की पैकिंग के लिए कार्डबोर्ड बॉक्स की जरूरत पड़ती है.

सबसे बड़ी बात कि इसका कोई सीजन नहीं होता है. इसकी हर महीने हर मौसम में डिमांड बनी रहती है. यही वजह है कि इस कारोबार में घाटे का चांस न के बराबर रहता है. ऑनलाइन बिजनेस में इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है.समान पैकिंग और उसकी सेफ़्टी के लिए कार्डबोर्ड का इस्तेमाल किया जाता है.

ये मोटा कवर (गत्ता) जिल्दसाजी के काम में उपयोग होता है. इसका यूज किताबों में कवर चढ़ाने के लिए भी किया जाता है. इसका हेवी प्रोडक्ट सामानों को एक जगह से दूसरे जगह पहुंचाने के लिए किया जाता है. इसके लिए कच्चे माल के रूप में क्राफ्ट पेपर सबसे ज्यादा जरूरी है. इसकी बाजार में कीमत करीब 40 रुपये प्रति किलो है. जितनी अच्छी क्वालिटी के क्राफ्ट पेपर इस्तेमाल किया जाता है उतनी ही अच्छी क्वालिटी के बॉक्स बनते हैं.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास करीब 5000 वर्ग फुट की जगह होना जरूरी है. इसके अलावा, इसके लिए प्लांट भी लगाना होता है. फिर, माल रखने के लिए गोदाम भी चाहिए होगा. इसके लिए आपको दो तरह की मशीनों की जरूरत पड़ेगी. एक सेमी ऑटोमेटिक मशीन (Semi Automatic Machine) और दूसरी फुली ऑटोमेटिक मशीन (Fully Automatic Machine).

अब बात करते हैं निवेश की. आप इसे स्मॉल बिजनेस के रूप में शुरू कर सकते हैं, इसे लार्ज लेवल पर भी शुरू किया जा सकता है. अगर आप इस बिजनेस को बड़े लेवल पर शुरू करना चाहते हैं तो आपको कम से कम 20 लाख रुपये का निवेश करना होगा. दरअसल, इसके लिए सेमी ऑटोमेटिक मशीन की जरूरत होगी. वहीं, फुल ऑटोमेटिक मशीनों के जरिए शुरू करने पर करीब 50 लाख रुपये तक खर्च हो सकते हैं.

इस बिजनेस में आपको फायदा भी जबरदस्त होगा. दरअसल, इस बिजनेस की डिमांड में बहुत बढ़ गई है इसलिए इसमें प्रॉफिट मार्जिन भी अधिक है. अगर इसे आप बेहतर तरीके से करते हैं और अच्छे ग्राहक बनाते हैं तो इस बिजनेस को शुरू करके हर महीने 10 लाख रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं.

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular