MP Election – पांसे-धरमू के बाद अब निलय को मंत्री बनाने का ऐलान

By
On:
Follow Us

MP Election – बैतूल विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बैतूल जिले की पांचों विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 2018 में लड़े चार प्रत्याशियों को पुन: रिपीट किया है। वहीं एक विधानसभा सीट पर नए उम्मीदवार को अवसर दिया है। मुलताई से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पूर्व मंत्री और पांचवी बार चुनाव लड़ रहे सुखदेव पांसे को पुन: प्रत्याशी बनाया है। इसी तरह से भैंसदेही विधानसभा सीट से कांग्रेस ने दो बार चुनाव जीते धरमूसिंह को चौथी बार चुनाव लडऩे का अवसर दिया है।

वहीं बैतूल विधानसभा सीट से भी 2018 का चुनाव जीते निलय डागा पर 2023 के चुनाव में भी कांग्रेस ने भरोसा दिखाया है। यदि ये तीनों उम्मीदवार पुन: चुनाव जीतते हैं और कांग्रेस की सरकार बनती है तो सभी एक से अधिक बार जीते वाले उम्मीदवार माने जाएंगे। और इसीलिए उनके समर्थक यह मान रहे हैं कि हमारा विधायक सीधे मंत्री बनेगा।

क्योंकि 2018 में जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो उन्हीं विधायकों को मंत्री बनाया था जो एक बार से अधिक चुनाव जीत चुके थे। इसलिए इस बार धरमूसिंह और निलय डागा के समर्थकों को यह भरोसा है कि हमारा नेता भी सरकार बनने पर मंत्री बन सकता है।

कमलनाथ जी निलय बाबू को मंत्री भी बनाएंगे | MP Election

गत दिवस गंज क्षेत्र में कांग्रेस कार्यालय के उद्घाटन के दौरान कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सिद्दीक पटेल ने अपने संबोधन में कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार भी बनेगी। चुनाव भी जीतेंगे और कमलनाथ जी निलय बाबू को मंत्री भी बनाएंगे। यह कहने के साथ ही वहां उपस्थित समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस ऐलान का स्वागत किया। इस अवसर पर बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष शहर सुनील गुड्डू शर्मा, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री समीर खान, जिला उपाध्यक्ष ब्रज पांडे, रवि त्रिपाठी, ऋषिराम सरले, अजय टंडन सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

आप विधायक नहीं मंत्री चुन रहे हैं:नकुल नाथ

गत दिनों मुलताई में कांग्रेस प्रत्याशी सुखदेव पांसे की नामांकन रैली के बाद आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि आप एक विधायक नहीं चुन रहे हैं आप एक मंत्री चुन रहे हैं।

कमल नाथ धरमूसिंह को बनाएंगे मंत्री: गुड्डू शर्मा | MP Election

भैंसदेही में कांग्रेस प्रत्याशी धरमूसिंह सिरसाम की नामांकन रैली में शामिल हुए जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुनील गुड्डू शर्मा ने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप धरमूसिंह को तीसरी बार भारी बहुमत से जिताएंगे तो कमल नाथ आपको निराश नहीं करेंगे और कमल नाथ उन्हें मंत्री बनाने का काम करेंगे।