Tata Blackbird – जल्द लांच होगी टाटा की नई इलेक्ट्रिक SUV, Mahindra और Toyota की बजेगी बैंड

By
On:
Follow Us

Tata Blackbird SUV: टाटा बहुत ही जल्द अपने ग्राहकों को एक बहुत बड़ा तोहफा देने जा रही है। कंपनी टाटा नेक्शन से ऊपर की एक नई एसयूवी लांच करेगी। जिसका नाम Tata Blackbird होने वाला है। इस एसयूवी के फीचर्स काफी एडवांस होने वाले हैं और इसका सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा कई ऑटो एक्सपर्ट का मानना है कि इसे रेंज रोवर के प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा और इसके कारण इसकी ड्युरेबिलिटी बहुत ही बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़े – TVS NTorq – हौंडा की स्कूटरों से बेहतर निकली TVS की यह धसू स्कूटर, देखते ही हो जाएगा प्यार,

टाटा ने बहुत ही पहले इसकी घोषणा की थी लेकिन उसके बाद से इस पर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि इसका डिजाइन फाइनल हो चुका है और इसके प्रोडक्शन का काम भी बहुत ही जल्द शुरू किया जा सकता है। फिलहाल इसके कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आए है। टाटा ब्लैकबर्ड में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन होने वाला है।

यह इंजन 2184 सीसी का होगा जिसमें मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प ही मिलने वाला है। इसमें 228 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस होगा जो इसे थोड़ी बहुत ऑफ रोडिंग करने में मदद करने वाला है। कंपनी इसमें 40 लीटर का फ्यूल टैंक ऑफर करने वाली है और इसमें आपको 15 से 16 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी मिल जाएगा। इसके दो वेरिएंट्स बाजार में उतरने पर निर्णय लिया जाना है।

यह भी पढ़े – Maruti EVX – भारत लॉन्च होगी मारुती की पहली इलेक्ट्रिक कार EVX, जानिए फीचर्स और कीमत,

अगर ऐसा होता है तो आपको कई ऑप्शन मिलेंगे इसके फीचर्स काफी शानदार होने वाले हैं। आपको बता दूं कि इसमें पैनोरमिक सनरूफ, बोस का म्यूजिक सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स, कप होल्डर, आकर्षक डैशबोर्ड डिजाइन, पावर स्टीयरिंग, ड्राइवर एयर बैग और सेफ्टी के लिए कई और फीचर्स दिए जाएंगे। यह Tata Harrier से छोटी और Tata Nexon से बड़ी होगी इसीलिए इसकी कीमत तकरीबन ₹13 लाख से शुरू होगी।

Leave a Comment