Jaya Kishori Says – प्रेम और शादी को लेकर कही ये बात, जया किशोरी की इन बातों का रखे ध्यान, 

By
On:
Follow Us

Jaya Kishori Saysजया किशोरी आज के समय में एक ऐसी मोटिवेशनल स्पीकर हैं जिन्हे हर कोई सुनना चाहता है अगर हम जया किशोरी जी की बातों का अमल अपने जीवन में कर लें तो हमारा जीवन सार्थक हो सकता है। आज के इस मॉर्डन ज़माने में जिस तरह प्रेम और शादी के मतलब ही बदल गए हैं ऐसे में अगर आप वो बातें जानेंगे जो की शादी और प्रेम के बारे में जया किशोरी  ने कही है तो आपको इन दोनों अनमोल चीजों का अर्थ समझ में आएगा। 

ऊँची रखें उड़ान | Jaya Kishori Says 

जया किशोरी कहती हैं कि जिंदगी से खूबसूरत कुछ भी नहीं. तुम जीने की तो ठानो. तुमसे नहीं होगा, बस इस ही बात को पलटना है. उड़ान हमेशा ऊंची रखो और नजरें हमेशा नीची रखो |

जया किशोरी जी ने बताया प्रेम का अर्थ 

कथावाचिका और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने प्रेम का अर्थ बताया है. प्रेम का अर्थ है निस्वार्थ भाव. बिना किसी स्वार्थ के. कोई कारण ही नहीं होना चाहिए कि मुझे आपसे प्यार क्यों है. क्योंकि, प्रेम तभी तक रहेगा, जब तक आपका काम निकल नहीं जाएगा. वो काम कोई भी हो सकता है, भावनात्मक भी हो सकता है, शारीरिक भी हो सकता है, विद्वत्ता का हो सकता है, लेकिन, जिस दिन काम निकला उस दिन प्यार खत्म। 

शादी को लेकर कही ये बात | Jaya Kishori Says 

जया किशोरी के मुताबिक शादी तब करनी चाहिए, जब लड़की और लड़का समझदार हो जाएं. केवल उम्र होने की वजह से किसी के साथ सात फेरे न लें. क्योंकि लड़की और लड़के को उम्र साथ गुजारनी होती है. वह भी एक कमरे में. यह समय बहुत लंबा होता है. इसलिए शादी के लिए समझदार होना जरूरी है.

आपको बता दें कि कथावाचिका जया किशोरी का नाम पहले जया शर्मा था. कृष्ण भक्ति में वह इतनी तल्लीन रहीं कि उनके गुरु ने उन्हें किशोरी की उपाधि दी. इसके बाद वह अपना नाम जया किशोरी ही लिखने लगीं. सोशल मीडिया पर जया किशोरी की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। 

Source – Internet 

Leave a Comment