Betul Video : मालगाड़ी छोड़ भागा इंजन, मचा हड़कंप  

By
On:
Follow Us

मुलताई -मुलताई से गिट्टी लेकर नागपुर की ओर जा रही एक मालगाड़ी रविवार की सुबह लगभग 10:30 बजे अपने इंजन से अलग हो गया  इंजन मालगाड़ी को लेकर मुलताई स्टेशन से निकल चुका था, थोड़ी दूर जाने पर ही ट्रैक पर यह हादसा हो गया।

जब तेज आवाज के साथ इंजन माल गाड़ी अलग हुआ तो आसपास रहने वाले लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाया।लोगों का कहना है कि वे कुछ समझ नहीं पाए कि पहले माल गाड़ी और इंजन साथ में आ रहे थे और अचानक दोनों अलग हो गए बाद में मालगाड़ी को ट्रैक पर रोककर इंजन से जोड़ा गया। वह तो गनीमत रही कि इस बीच कोई अन्य गाड़ी ट्रैक पर नहीं है वरना कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। दरअसल मुलताई स्टेशन से गिट्टी नागपुर मध्य रेलवे मंडल में विभिन्न स्थानों पर पहुंचाई जाती है। मुलताई के पत्थर की डेंसिटी अच्छी होने से मध्य रेलवे मंडल में गिट्टी मुलताई से ही जाती है।इसी के चलते रोजाना बड़ी मात्रा में गिट्टी को ले जाया जाता है।आज भी गिट्टी भरकर मालगाड़ी नागपुर की ओर जा रही थी तभी यह हादसा हो गया।

…कपलिंग करने में हुई लापरवाही…

बताया जा रहा है कि मालगाड़ी और इंजन को कपलिंग करने में लापरवाही हुई है, रेलवे में इस तरह की लापरवाही की जगह नही होती।यदि ट्रेन गति में होती तो ट्रेक पर बड़ा हादसा हो जाता।

Leave a Comment