Wednesday, October 5, 2022
spot_img
Hometrending5 places of India : भारत की ऐसी पांच जगह जो है...

5 places of India : भारत की ऐसी पांच जगह जो है रेहस्यों भरी, कहीं खुनी बारिश तो कहीं शून्य अपराध दर

5 places of India – आज के समय में लोग अपने रोजमर्रा के कामो में इतने व्यस्त हैं की उन्हें मालुम ही नहीं होता है की बाहर की दुनिया में क्या हो रहा है भारत कई पुराने रेहस्यों से परिपूर्ण है। कुछ रहस्य ऐसे हैं जिनके पीछे की वजह आज तक कोई नहीं जान पाया है आज हम आपको भारत की ऐसी ही पांच जगह के बारे में बताने जा रहे जिनके पीछे कुछ रहस्य छिपे हुए है।

केरल में स्थित इडुक्की यानी लाल क्षेत्र में 25 जुलाई, 2001 को लाल रंग(blood rain) की बारिश देखी गई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि 2 महीने तक इसी रंग की बारिश हुई थी. बारिश के पानी को इकट्ठा करने के बाद देखा गया कि साफ पानी ऊपर तैर रहा है और नीचे सतह पर लाल कण दिखाई दिए.

असम की जतिंगा वैली(jatinga valley)पक्षियों के झुंड के लिए सुसाइड पॉइंट जैसी है. पक्षियों(bird mistry)के सुसाइड की घटनाएं शाम 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक ज्यादा होती हैं. यहां के रहने वाले कई लोगों का कहना है कि इस तरह की घटनाओं के पीछे भूत-प्रेत और अदृश्य ताकतों का हाथ है.

भारत में कई लोग काफी धार्मिक हैं और भगवान पर आस्था और श्रद्धा का भाव रखते हैं. महाराष्ट्र का शनि शिंगणापुर(shani shingnapur)यहां के शनि मंदिर के साथ-साथ कुछ रहस्यमयी घटनाओं के लिए भी प्रसिद्ध है. इस गांव में कहीं भी ताला नहीं लगाया जाता. स्थानीय लोगों का मानना है कि भगवान शनि की कृपा से गांव में शून्य अपराध दर है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित इमामबाड़ा(imambara) को भारत के सबसे रहस्यमयी और ऐतिहासिक स्थानों की लिस्ट में शामिल किया जाता है. आपको बता दें कि इस मेमोरियल का 50 मीटर लंबा और 3 मंजिला ऊंचा हॉल बिना किसी खंबे या सहारे के खड़ा हुआ है

आंध्र प्रदेश का लेपाक्षी भगवान शिव(lepakshi shiv temple)का मंदिर है. इसके स्तंभ की वजह से इसे रहस्यमयी करार दिया जाता है. इस स्थान पर बने 70 खंबों में से सिर्फ एक खंबा बिना किसी सहारे के हवा में लटकता है. ऐसी मान्यता है कि मंदिर के इस खंबे के नीचे कपड़ा पास करने से जीवन में समृद्धि आती है

Source – Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments