Wednesday, October 5, 2022
spot_img
Hometrending4 IAS Love Story : सिर्फ आइएएस टीना डाबी ही नहीं, इन...

4 IAS Love Story : सिर्फ आइएएस टीना डाबी ही नहीं, इन आईएएस को भी हो गया था ट्रेनिंग के दौरान प्यार

4 IAS Love Story -आईएएस का एग्जाम दुनिया के सबसे कठिन परीक्षाओं में गिना जाता है, आईएएस बनना अपने आप में एक मुश्किल टास्क है। लोग इसके लिए कड़ी मेहनत करके दिन रात एक कर देते हैं। ऐसे कई आईएएस अफसर हैं जिनके बारे में हम आपको नीचे बताने जा रहे हैं। जो कि ट्रेनिंग के लिए तो अकेले गए थे लेकिन जब ट्रेनिंग पूरी हुई तो उन्हें अपने ही बैच के साथी से प्यार हो गया और बाद में शादी भी कर ली

2001 बैच की आईएएस अफसर स्मिता सभरवाल(smita sabharwal ias) ने आईपीएस अफसर डॉ. अकुन सभरवाल (आईपीएस) से शादी की थी. स्मिता सभरवाल ने अपने बैचमेट और 2001 बैच के आईपीएस ऑफिसर डॉ. अकुन सभरवाल से साल 2004 में शादी की. इनके दो बच्चे है. एक बेटा नानक सभरवाल और एक बेटी भुवीस सभरवाल.

IAS अफसर टीना डाबी ने अपने ही बैच के आईएएस अफसर आमिर अतहर से शादी कर ली थी. साल 2015 के यूपीएससी एग्जाम में अतहर दूसरी रैंक हासिल करने में कामयाब रहे थे. जबकि पहली रैंक टीना डाबी को मिली थी. ट्रेनिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. बाद में साल 2018 में दोनों ने शादी कर ली. तब टीना ने कहा था कि पहली नजर में ही उन्हें अतहर से प्यार हो गया था, लेकिन दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल सका. साल 2020 में दोनों ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दी. जिसे साल 2021 के अगस्त महीने में मंजूरी मिल गई थी

आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख का दिल साथी आईएएस अधिकारी डॉ. नागार्जुन बी गौड़ा से हुई है. ये दोनों अलग स्टेट के रहने वाले हैं, मगर शादी के चलते अब दोनों की पोस्टिंग भी समान कैडर में हो गई है. 2019 बैच की आईएएस अधिकारी सृष्टि जयंत देशमुख की पहली पोस्टिंग मध्य प्रदेश के डिंडौरी में असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में हुई थी. नागार्जुन ने साल 2016 में एमबीबीएस की डिग्री पूरी की. साल 2018 में 418वीं रैंक पाकर आईएएस अधिकारी बन गए.

राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी अर्तिका शुक्ला(ias artika shukla)मूलरूप से उत्तर प्रदेश के वाराणसी की रहने वाली हैं. यूपीएससी 2015 में तीसरी रैंक हासिल करने वाले जसमीत सिंह संधू मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले हैं. ये टॉपर जोड़ी उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में एक-दूसरे को दिल दे बैठी. कैडर अलॉट हुआ तो जसमीत सिंह को राजस्थान और अर्तिका शुक्ला को भारतीय प्रशासनिक सेवा केंद्र शासित प्रदेश कैडर मिला. फिर अर्तिका शुक्ला ने आईएएस जसमीत सिंह संधू से शादी का हवाला देकर राजस्थान कैडर में आ गई. दोनों ने दिसम्बर 2017 में शादी की.

Source – Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments