Friday, September 30, 2022
spot_img
HomeदेशIndian railway: 13 दिन बाद शुरू हो रही है वन्दे भारत Train...

Indian railway: 13 दिन बाद शुरू हो रही है वन्दे भारत Train जाने कहा-कहा से होगा इस ट्रैन का रूट।

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब गुजरात की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस 30 सितंबर से शुरू होने जा रही है. भारत एक्सप्रेस के किराए को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। आइए जानते हैं पूरी जानकारी नीचे दी गई खबर में विस्तार से

13 दिन बाद शुरू हो रही है वन्दे भारत Train जाने कहा-कहा से होगा इस ट्रैन का रूट।

ब्रेकिंग न्यूज (नई दिल्ली): गुजरात की जनता को जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिलने वाला है. यह तोहफा कोई और नहीं बल्कि खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे। जी हां, 30 सितंबर से मुंबई और गांधीनगर के बीच देश की तीसरी और गुजरात में पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो जाएगा। अब यात्री मुंबई और गुजरात के बीच तेज गति से यात्रा कर सकेंगे।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के मुताबिक इसके लॉन्च के लिए प्रधानमंत्री को न्योता दिया गया है. इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में छह दिन बताया जा रहा है। इसके किराये को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। वहीं गुजरात में वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन के शुरू होने से खुशी का माहौल है. बिजनेसमैन से लेकर बिजनेसमैन और एंटरप्रेन्योर्स तक अब वे भी इस ट्रेन के सफर को अपने प्लान में शामिल करने की योजना बना रहे हैं।

अभी तक वंदे भारत सिर्फ दो रूटों पर चल रहा है

अभी तक वंदे भारत सिर्फ दो रूटों पर चल रहा है

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अब तक केवल दो रूटों पर चल रही है। ये दोनों ट्रेनें दिल्ली से वाराणसी और दिल्ली से कटरा के बीच चलती हैं। यात्री इस मार्ग पर यात्रा करने के लिए बेताब रहते हैं। इसके साथ ही वे सफर के दौरान ट्रेन की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। इसके बाद देशभर में अन्य ट्रेनों के संचालन का इंतजार किया जा रहा था। जिसके बाद अब गुजरात और मुंबई के बीच लोगों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. नई ट्रेन के संचालन से पहले ही रेलवे इस ट्रेन को अगस्त महीने में आजमा चुका है.

साबरमती में तैयार किया जा रहा है इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब।

साबरमती में तैयार किया जा रहा है इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब

साबरमती में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब भी तैयार किया जा रहा है। यह हब करीब 330 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा। इस हब की दूसरी मंजिल को साबरमती रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन से जोड़ा जाएगा।

रावसाहेब पाटिल दानवे ने दी जानकारी

रावसाहेब पाटिल दानवे ने दी जानकारी

केंद्रीय रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री राव साहेब पाटिल दानवे ने 30 सितंबर से गांधीनगर और मुंबई के बीच वंदे भारत ट्रेन के संचालन की जानकारी दी है. उन्होंने यह भी पुष्टि की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

13 दिन बाद शुरू हो रही है वन्दे भारत Train जाने कहा-कहा से होगा इस ट्रैन का रूट।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments