Hometrending10 Crore Ka Bhainsa - इससे महंगा भैंसा देखा नहीं होगा, 10...

10 Crore Ka Bhainsa – इससे महंगा भैंसा देखा नहीं होगा, 10 करोड़ है कीमत   

10 Crore Ka Bhainsa – आपने वक फिल्म का डायलॉग तो सुना ही होगा की मूंछे हों तो नत्थू लाल जैसी हो वर्ना न हो, लेकिन आज हम कहेंगे भैंसा हो तो  किसान नरेंद्र सिंह के भैंसे गोलू टू जैसा हो वर्ना न हो। हम ऐसा इसीलिए कह रहे है क्यूंकि इनके भैंसे की कीमत 10 करोड़ है जिसे सुन कर वैसे ही सबके होश उड़ गए जैसे अभी आपकी हवाइयां उड़ गई है। यूपी के मेरठ में तीन दिन का अखिल भारतीय किसान मेला लगा हुआ है और वहां का सारा आकर्षण सिर्फ एक इसी भैंसे पर बना रहा।

ये है सारा माजरा(10 Crore Ka Bhainsa

हरियाणा के किसान नरेंद्र सिंह अपने भैंसे के साथ इस मेले में पहुंचे थे. यहां नरेंद्र सिंह 10 करोड़ रुपये के अपने भैंसे गोलू टू के साथ आए थे. किसान मीडिया से चर्चा करते हुए बताते हैं कि इसकी मां रोजाना 26 किलो दूध  पीती थी और ये भैंसा मुर्रा प्रजाती का है. आपको बता दें कि इस भैंसे का वजन 15 कुंटल है.  

गोलू टू के खुराक पर होता है इतना खर्चा(10 Crore Ka Bhainsa

4 साल और 6 महीने के इस भैंसे की कीमत करोड़ों रुपये है. इतनी भारी कीमत के भैंसे के बारे में तो लोग सपने में भी नहीं सोच सकते. वहीं इस भैंसे की मेनटेनेंस भी अच्छी खासी करनी पड़ती है. किसान के मुताबिक गोलू का रोज का खर्चा लगभग 1,000 रुपये है. इसकी डायट में 30 किलो सूखा हरा चारा, 7 किलो गेहूं चना और 50 ग्राम मिनरल मिक्सचर शामिल है. इसके सीमन से उनकी अच्छी खासी आमदनी हो जाती है. गोलू टू के पिता पीसी 483 को हरियाणा सरकार को तोहफे में दिया गया था, जिससे भैंसों की नस्ल सुधारी जा सके. 

लोगों की उमड़ी भीड़(10 Crore Ka Bhainsa)

आपको बता दें कि खरीददारों ने ही भैंसे की कीमत 10 करोड़ रुपये एस्टिमेट की थी. लेकिन किसान इसे बेचने के लिए राजी नहीं हुआ. इस भैंसे की कदकाठी देखकर कई लोगों ने मेले में इसके आसपास भीड़  लगा ली. किसान के मुताबिक इस भैंसे के दादाजी यानी गोलू वन से भी उनकी ढेर सारी यादें जुड़ी हुई हैं. हाल ही में गोलू वन की मृत्यु हो गई थी. 

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular