ऑटो सेक्टर में भौकाल मचा रही Maruti की लक्ज़री 7-सीटर कार! पावरफुल इंजन के साथ फीचर्स में लाजवाब

By
On:
Follow Us

ऑटो सेक्टर में भौकाल मचा रही Maruti की लक्ज़री 7-सीटर कार! पावरफुल इंजन के साथ फीचर्स में लाजवाब, आज के इस आर्टिकल में हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी की बहुप्रतीक्षित कार मारुति अर्टिगा के बारे में. हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई यह कार एक शानदार 7-सीटर MPV मानी जा रही है. चलिए जानते हैं इस कार की खासियतों के बारे में.

ये भी पढ़े- ऐसी कोनसी चीज है! जो लिखती है पर कलम नहीं, चलती है पर गाड़ी नहीं, टिक-टिक करती है पर घड़ी नहीं, दिमाग हो तो बताओ

Maruti Ertiga: दमदार इंजन और शानदार माइलेज

मारुति अर्टिगा कार में आपको 1462 सीसी का दमदार इंजन दिया गया है. यह इंजन 6000 rpm पर 101.64 bhp की पावर और 4400 rpm पर 136.8 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. उम्मीद की जाती है कि यह कार आपको बेहतरीन माइलेज भी देगी.

Maruti Ertiga: सुरक्षा के लिहाज से लाजवाब

मारुति अर्टिगा में सुरक्षा के मामले में कोई कमी नहीं रखी गई है. इस कार में आपको आरामदायक ड्राइविंग के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ-साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक और 4 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलते हैं.

ये भी पढ़े- उंगलियों से नहीं बल्कि! शरीर के इस अंग से टाइपिंग कर शख्स ने बना दिया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड! देखे वीडियो

Maruti Ertiga: आरामदेह सफर के लिए फीचर्स

अर्टिगा में आपको पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा, आपको इसमें 45 लीटर का फ्यूल टैंक और 209 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है.

Maruti Ertiga: किफायती कीमत

मारुति अर्टिगा की कीमत अलग-अलग कलर वेरिएंट के हिसाब से थोड़ी बहुत कम या ज्यादा हो सकती है. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8,69,000 रुपये से शुरू होती है और ऑन-रोड कीमत 9,68,665 रुपये तक जा सकती है.

अगर आप एक सुविधाजनक, सुरक्षित और 7-सीटर MPV की तलाश में हैं, तो मारुति अर्टिगा आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है.