Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलयूक्रेन की दुल्हन को देसी अंदाज में घोड़ी पर बैठा कर लाया...

यूक्रेन की दुल्हन को देसी अंदाज में घोड़ी पर बैठा कर लाया रशियन दूल्हा भारतीय रिवाज से हुई शादी।

दुल्हन दूल्हे वीडियो: रूस-यूक्रेन, दो दुश्मन देश इस समय भीषण युद्ध लड़ रहे हैं। अब प्राचीन सनातन भारतीय रीति-रिवाजों में विलीन हो गया है। मूल रूप से रूस का एक लड़का, जो अब इजरायल की राष्ट्रीयता का है; वह दूल्हे के रूप में बारात लेकर आए। जबकि यूक्रेन की एक लड़की ने मंगलवार को देवभूमि हिमाचल में दुल्हन बनकर सात जन्म पूरे किए। दोनों ने लग्न, वेद और मंत्रोच्चार से सात फेरे पूरे किए। ऐसे में विश्व शांति में भारतीय सनातन परंपरा का महत्वपूर्ण योगदान एक बार फिर देखने को मिला।

इस तरह एक रूसी दूल्हे ने एक यूक्रेनी लड़की से शादी की

इस समय रूस और यूक्रेन दोनों एक तरफ भयंकर युद्ध छेड़ रहे हैं, जिसमें हार-हार का खेल लगातार जारी है। वहीं, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला खनियारा स्थित नारायण मंदिर दिव्याश्रम खडोटा में अब पिछले कुछ सालों का प्यार परवान चढ़ा है. शादी दिव्याश्रम खदोट और इलाके के मशहूर पंडित संदीप शर्मा की मौजूदगी में हुई, वहीं विनोद शर्मा और उनके परिवार ने कन्यादान कर शादी के सभी कार्यक्रमों को पूरा करने में अहम भूमिका निभाई. मूल रूप से रूस की रहने वाली यूक्रेन की रहने वाली सिरगी नोविका और एलोना ब्रामोका, जिन्होंने अब इजरायल की राष्ट्रीयता अपना ली है, की शादी भारतीय हिंदू रीति-रिवाजों और परंपराओं के अनुसार हुई थी।

भारतीय रीति रिवाज से शादी

वर्तमान में पर्यटन नगरी धर्मशाला-मैक्लोडगंज के धर्मकोट में ठहरे विदेशी मेहमान भारतीय परंपरा के सभी रीति-रिवाजों को निभाते नजर आए। जिसमें दूल्हा-दुल्हन ने भारतीय संस्कृति की वेशभूषा में सात फेरे पूरे कर सभी रस्में निभाईं। बैंड-बाजा-बरात के लिए लग्न और वेदों को सम्मानित किया गया जिसमें पंडित रमन शर्मा ने मंत्रोच्चार के साथ विवाह की सभी रस्में निभाईं। उसके बाद शादी समारोह में शामिल हुए लोगों के लिए कांगड़ी धाम का भी आयोजन किया गया। इस दौरान नवविवाहित जोड़े ने नारायण मंदिर दिव्याश्रम खडोटा में आशीर्वाद लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments