Yamaha Bikes – यामाहा की इन बाइक का नया वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन और कीमत,

Yamaha Bikes – यामाहा की इन बाइक का नया वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन और कीमत,

Yamaha Bikes – यामाहा मोटर्स ने भारत के लिए काफी कुछ नया किया है। कंपनी ने FZ सीरीज और R15 के नए कलर ऑप्शंस पेश किए हैं। यामाहा समय पर अपने बाइक में बदलाव करती रहती है। ऐसा करके कंपनी अपने सेल को काफी ज्यादा बढ़ा लेती है और ग्राहक का फीडबैक भी इसे लेकर काफी अच्छा रहता है। ग्रुप के अध्यक्ष इशिन चिहाना ने कहा है कि उन्होंने युवा पीढ़ी के लिए इन नए कलर विकल्पों को पेश किया है.

ये भी पढ़े – Gold Silver Price Today – सोने और चांदी की कीमत में दिखी गिरावट, जानिए आज का ताज़ा भाव,

पहले एक सर्वे किया गया जिसके आधार पर युवाओं की पसंद और ना पसंद को जाना गया। फिर जाकर इस नए कलर स्कीम को लाया गया है। Yamaha R15 में मजेंटा मैटेलिक कलर को शामिल किया गया है। यह दिखने में बड़ी ही खूबसूरत लगती है। इस बाइक के पहियों को ग्रे पैंट और हल्के बैगनी कलर की हाइलाइट्स दी गई है। इसे एक्सक्लूसिव तौर पर लॉन्च किया गया है। कंपनी का मानना है कि युवाओं को यह रंग पहले ज्यादा पसंद आएगा। इसके अलावा R15 में रेसिंग ब्लू और मैटेलिक रेड पहले से शामिल है। इसके टॉप वैरियंट की कीमत ₹1.82 लाख रुपए है।

ये भी पढ़े – India Post Recruitment 2024 – भारतीय डाक विभाग ने निकली सीधी बंपर भर्ती, आज ही करे आवेदन,

दूसरी और FZ s के v4 में R1 की तरह रेसिंग ब्लू शेड विकल्प के तौर पर दिया जा सकता है। इसकी पहले से मैटेलिक ब्लैक और मैट ब्लैक विकल्प मौजूद है। इसकी कीमत 1.22 लाख रुपए से शुरू होकर 1.30 लाख रुपए तक जाती है। इस नई बाइक में मैट ग्रे कलर भी दिया जा सकता है। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में मैट सियान कलर मौजूद है जिसकी कीमत 1.5 लाख रुपए है। FZ X मॉडल में भी नए कलर स्कीम दिए गए हैं। इसकी कीमत 1.37 लाख रुपए से शुरू होती है। इसके फ्यूल टैंक और हैडलाइट्स पर क्रोम फिनिशिंग दिया गया है। इसकी कीमत की घोषणा फरवरी में की जाएगी। लेकिन यह दिखने में काफी ज्यादा खूबसूरत लग रही है। आपको पता होना चाहिए की कंपनी ने उनके फीचर्स में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। इनको सिर्फ लुक को बदल गया है और उनके रंगों को बदलकर इन्हें और आकर्षक बनाया गया है।