Friday, September 30, 2022
spot_img
HometrendingGovt job: यहाँ होगी सीधे भर्ती इतने पदों पर होना है भर्ती...

Govt job: यहाँ होगी सीधे भर्ती इतने पदों पर होना है भर्ती आप भी कर सकते हो अप्लाय।

यहाँ होगी सीधे भर्ती इतने पदों पर होना है भर्ती आप भी कर सकते हो अप्लाय।

नई दिल्ली.  यहाँ होगी सीधे भर्ती इतने पदों पर होना है भर्ती आप भी कर सकते हो अप्लाय। देश के कई राज्यों में अगले कुछ महीनों में सरकारी नौकरियों (Sarkari Naukri) की बहार आने वाली है. यूपी, बिहार (Bihar) के बाद अब दिल्ली (Delhi) में भी अलग-अलग श्रेणियों के 40 हजार खाली पदों (Vacant Posts) को भरने का काम शुरू हो गया है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने इस बारे में सभी विभागों से खाली पदों का ब्यौरा मांगा है. बता दें कि दिल्ली में 23 हजार से अधिक पद समय से प्रमोशन नहीं होने के कारण खाली हैं, जबकि 17 हजार से अधिक पद नई भर्तियां नहीं निकाले जाने के कारण खाली है.

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार के निर्देश पर सेवा विभाग ने इन खाली पदों को भरने के लिए सभी विभागों को आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि संबंधित विभागों के सभी खाली पदों को भरने के लिए यूपीएससी और डीएसएसबी को जल्द से जल्द मांग पत्र भेज दें.

यहाँ होगी सीधे भर्ती इतने पदों पर होना है भर्ती आप भी कर सकते हो अप्लाय।

40 हजार सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे
सेवा विभाग के मुताबिक दिल्ली में फिलहाल 17 हजार से अधिक पद खाली हैं. उसमें ए श्रेणी के 1518, बी श्रेणी के 8902 और सी श्रेणी के 6836 पद खाली हैं. इनमें 10 हजार 980 पदों पर भर्ती की मांग डीएसएसबी और यूपीएससी को भेज दी गई है. 6 हजार 276 पदों को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

दिल्ली के स्कूलों में हैं कई पद खाली
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था क‍ि द‍िल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में 70 फीसदी प्र‍िंस‍िपल और 51 फीसदी श‍िक्षकों के पद खाली हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी का कहना था क‍ि द‍िल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में भर्ती की जि‍म्‍मेदारी एलजी की है.

इस पर जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी के प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने कहा था क‍ि द‍िल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में न‍ियुक्‍त‍ियों की ज‍िम्‍मेदारी एलजी की है, यहाँ होगी सीधे भर्ती इतने पदों पर होना है भर्ती आप भी कर सकते हो अप्लाय। ज‍िसे केंद्र न‍ियुक्‍त करती है. भारद्वाज ने कहा क‍ि यह रोमांचक है क‍ि बीजेपी और इससे संबंधित संस्‍थाएं अब श‍िक्षा व्‍यवस्‍था के बारे में सोचना शुरू कर रही हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments