HomeUncategorizedयह वयक्ति मर्सिडीज से आता है राशन लेने के लिए देख कर...

यह वयक्ति मर्सिडीज से आता है राशन लेने के लिए देख कर हो जाओगे हैरान देखे वीडियो।

यह वयक्ति मर्सिडीज से आता है राशन लेने के लिए

कोरोना काल में गरीबों की मदद के लिए सरकार ने मुफ्त राशन बंटवाया। वहीं कोई गरीब भूखा ना सोए इसलिए सस्ते दाम में उन्हें राशन दिया जाता है। इस बीच पंजाब के होशियारपुर का एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स गरीबी रेखा से नीचे का कार्ड लेकर मर्सिडीज से सस्ता राशन लेने पहुंचता है। वह बीपीएल कोटे में दो रुपये प्रति किलो मिलने वाले गेहूं की बोरियां मर्सिडीज की डिक्की में लादता है। 

जिसने भी यह वीडियो देखा हैरान रह गया। सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि एक तरफ लोगों को भूख मिटाने के लिए अन्न नहीं मिल रहा है दूसरी तरफ सस्ते राशन की बोरियां मर्सिडीज में लादी जा रही हैं। बता दें कि बीपीएल परिवारों को बेहद सस्ती दरों पर यानी 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से राशन दिया जाता है। 

मर्सिडीज वाले शख्स ने क्या कहा
जब मर्सिडीज वाले शख्स से इसको लेकर सवाल किया गया तो उसने कहा कि यह उसकी गाड़ी नहीं है। शख्स का कहना है कि जिसकी मर्सिडीज है वह विदेश में रहता है और उसकी जगह में ही गाड़ी पार्क होती है। उसने कहा कि यह डीजल कार है इसलिए कुछ दिनों में एक बार इसे स्टार्ट करना जरूरी है। इस शख्स की पहचान रमेश सैनी के रूप में हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रमेश ने कहा कि वह गरीब है और उसके बच्चे भी सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं।

बता दें कि मर्सिडीज का नंबर भी वीवीआईपी था। वहीं जब इस बारे में राशन दुकान के मालिक से सवाल किया गया तो उसने कहा कि सरकारी आदेश है कि जिसके पास भी बीपीएल कार्ड होगा उसे राशन देना होगा। इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

मुफ्त रेवड़ी को लेकर चल रही है बहस
बता दें कि पंजाब सरकार 1 अक्टूबर से आटे दाल की मुफ्त में डिलिवरी करने का ऐलान कर चुकी है। लोगों के राशन कार्ड भी बनाए जा रहे हैं। वहीं मुफ्त योजनाओं को लेकर देश में बहस चल रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा था कि मुफ्त रेवड़ी से देश के ईमानदार करदाताओं का पैसा बर्बाद होता है और इससे अर्थव्यवस्था के लिए संकट भी पैदा हो सकता है। उनकी यह टिप्पणी सीदे आम आदमी पार्टी के लिए थी। अरविंद केजरीवाल मुफ्त योजनाओं का खुलकर समर्थन करते हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular