रात होते ही आटोमेटिक Dark Mode में चले जायेगा WhatsApp! बस फ़ोन में शुरू कर ले यह सेटिंग

रात होते ही आटोमेटिक Dark Mode में चले जायेगा WhatsApp! बस फ़ोन में शुरू कर ले यह सेटिंग, क्या आपने देखा है कि रात में ज़्यादा रोशनी वाले वातावरण में व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने से आंखों में थकान हो जाती है? अगर हां, तो आपके लिए व्हाट्सऐप में एक खास चीज़ है – डार्क मोड! आजकल दुनियाभर में करोड़ों लोग मेटा की चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसका इस्तेमाल सिर्फ चैटिंग के लिए ही नहीं, बल्कि वीडियो कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग और फाइल शेयरिंग के लिए भी किया जाता है। व्हाट्सऐप एक ऐसी चैटिंग ऐप है जिसे लोग दिन में कई बार इस्तेमाल करते हैं।

ये भी पढ़े- 26 साल के Mr. Beast ने YouTube से कमाई में T-Series को भी छोड़ा पीछे! 1 महीने में कमाये इतने करोड़ रूपये

रात में WhatsApp का इस्तेमाल करने से आंखों को थकान?

क्या आपने कभी गौर किया है कि रात में ज़्यादा रोशनी में व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने से आंखें थक जाती हैं? अगर हां, तो आपके लिए व्हाट्सऐप में एक खास सेटिंग है। व्हाट्सऐप कई तरह के फीचर्स देता है, जिनमें से एक है डिस्प्ले थीम। आप अपनी जरूरत के हिसाब से व्हाट्सऐप का थीम चुन सकते हैं।

रात होते ही काला हो जाएगा WhatsApp

व्हाट्सऐप में डार्क मोड का ऑप्शन मौजूद है। एक बार आप व्हाट्सऐप का थीम डार्क कर लेते हैं, तो रात में इसका इस्तेमाल करना काफी आसान हो जाता है। स्क्रीन से निकलने वाली तेज रोशनी का असर आपकी आंखों पर नहीं पड़ेगा। आप व्हाट्सऐप को सफेद बैकग्राउंड की बजाय काले बैकग्राउंड के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े- Ration Card e-KYC: 30 जून तक करवा लें ये काम! नहीं तो बंद हो जाएगा फ्री राशन

डार्क मोड का इस्तेमाल आपके व्हाट्सऐप मैसेज को दूसरों द्वारा पढ़े जाने से बचाने में भी मददगार होता है। ज़्यादा रोशनी में, कोई दूसरा व्यक्ति आपकी स्क्रीन को देखते ही आपका व्हाट्सऐप मैसेज पढ़ सकता है। वहीं, अगर बैकग्राउंड काला रहेगा, तो आपका मैसेज दूसरो से छिपा रहेगा।

WhatsApp पर डार्क मोड चालू कैसे करें?

व्हाट्सऐप पर डार्क मोड चालू करने के लिए सबसे पहले आपको व्हाट्सऐप ओपन करना है। इसके बाद ऊपर दाएं कोने पर तीन डॉट (बिंदू) वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। अब आपको “सेटिंग्स” पर टैप करना है। फिर “चैट्स” में जाएं। इसके बाद “थीम” पर क्लिक करें। अब आप डार्क, लाइट या सिस्टम डिफॉल्ट में से डार्क मोड चुन सकते हैं।