ये पांच फीचर्स बनाते हैं Vivo X Fold 3 Pro को बेहद ख़ास 

कोई भी हो जाएगा खरीदने को तैयार 

Vivo X Fold 3 Pro – विवो ने भारत में अपना नया फोल्डेबल फोन, विवो एक्स फोल्ड 3 प्रो, लॉन्च कर दिया है! इसकी आरंभिक मूल्य ₹1,59,999 है। यह नया फोल्डेबल फोन 13 जून से अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। इस फोन की विशेषता यह है कि यह फोल्ड होने के बावजूद एक सामान्य स्मार्टफोन की तरह काम करता है। चलिए, इस फोन की मुख्य विशेषताओं, फीचर्स और अन्य जानकारी को देखते हैं…

पांच खास विशेषताएं | Vivo X Fold 3 Pro 

Display: इस फोन का डिस्प्ले खोलने पर 8.03 इंच का बड़ा स्क्रीन प्राप्त होता है। जब आप इसे बंद करते हैं, तो एक और 6.53 इंच का डिस्प्ले आपके सामने आता है, जिसे कवर डिस्प्ले कहा जाता है। यह फोन लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट के साथ आता है और बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है।

Camera: फोन के पीछे तीन कैमरे हैं – 50 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 64 मेगापिक्सल का ज़ूम लेंस, और 50 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस।

Front Camera: सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा है।

Battery: इस फोन में 5,700mAh की बड़ी बैटरी है, जो पूरे दिन चलेगी।

Charging: यह फोन 100W की तेज़ वायर्ड चार्जिंग और 50W की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

डिस्प्ले की डिटेल्स 

जब यह फोन खुलता है, तो आपको 8.03 इंच का उत्कृष्ट डिस्प्ले मिलता है, जो हाई-एंड E7 AMOLED टेक्नोलॉजी से तैयार किया गया है। यह डिस्प्ले बेहद उज्ज्वल (4500 निट्स तक) और अद्वितीय रंगों को प्रस्तुत करता है (Dolby Vision और HDR10 समर्थन के साथ)। जब फोन बंद होता है, तो भी इसमें 6.53 इंच का एक अतिरिक्त डिस्प्ले होता है। दोनों डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट का समर्थन करते हैं, जिससे स्क्रॉलिंग और गेमिंग का अनुभव अत्यंत स्मूथ होता है। साथ ही, LTPO टेक्नोलॉजी के कारण, डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट आपके बैटरी की लागत को कम या अधिक करने के लिए स्वचालित रूप से समायोजित हो जाती है।

फोटोग्राफी के लिए है खास | Vivo X Fold 3 Pro 

फोटोग्राफी प्रेमियों के लिए यह फोन एक अद्वितीय विकल्प है। इसमें तीन पीछे के कैमरे हैं – 50 मेगापिक्सल का प्रमुख कैमरा, 3X ज़ूम के साथ 64 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस, और शानदार वाइड एंगल शॉट्स के लिए 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस। सेल्फी के लिए भी यहां कोई कमी नहीं है, क्योंकि फोन में आंतरिक और बाहरी दोनों ओर 32 मेगापिक्सल के कैमरे हैं।

दमदार बैटरी 

इस फोन में 5700mAh की शक्तिशाली बैटरी है, जो पूरे दिन की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। यह 100W की तेज़ वायर्ड चार्जिंग और 50W की वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। सबसे अच्छी बात यह है कि चार्जर बॉक्स के साथ ही यह सभी फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट की वजह से इसकी परफॉर्मेंस बेहतरीन है और यह नवीन Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इसके साथ ही, इसकी स्क्रीन पर विशेष ग्लास (UTG) और बॉडी पर आर्मर ग्लास कोटिंग से इसे और भी मजबूती मिलती है।

Source Internet