Thursday, August 18, 2022
spot_img
HomeबैतूलVideo : रामटेक पहाड़ी पर लगी आग में जले प्लांटेशन की सांसद...

Video : रामटेक पहाड़ी पर लगी आग में जले प्लांटेशन की सांसद ने की निंदा

बैतूल– आमला के हसनपुर में रामटेक पहाड़ी पर 5 साल पहले गायत्री परिवार ने प्लांटेशन किया था । रविवार को इस प्लांटेशन में आग लग गई और जलकर पूरा प्लांटेशन खाक हो गया ।

इस घटना को लेकर बैतूल सांसद दुर्गादास उइके ने घटना की निंदा करते हुए फेसबुक पर पोस्ट किया है कि किसी अज्ञानी व्यक्ति के द्वारा आग लगाई गई है यह यह कृत्य निंदनीय है ।

रामटेक पहाड़ी पर आग इतनी भयानक थी कि पूरी पहाड़ी देखते ही देखते राख में तब्दील हो गई। पहाड़ी पर लगाए गए सभी पेड़ पौधे आग से जलकर खाक हो गए। आग पर काबू पाने नपा सहित वायुसेना की फायर ब्रिगेड भी पहुंची। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

बताया जाता है कि खेत में नरवाई जलाने लगाई आग रामटेक की पहाड़ी पर फैल गई। जिस कारण यह हादसा हुआ है। समाजसेवी नीलेश मालवीय ने बताया कि रामटेक की पहाड़ी पर वर्ष 2018 में भी एक बार आग लग चुकी है। लेकिन तब पेड़ पौधों को इतना नुकसान नहीं हुआ था।

रामटेक की पहाड़ी पर फेंसिंग लगाने हेतु वन विभाग द्वारा वर्ष 2018-19 में स्टीमेट भी तैयार किया गया था लेकिन अभी तक फेंसिंग का कार्य नहीं किया गया है। आग लगने और सभी पौधों के खाक होने से वे पर्यावरण प्रेमी और समाजसेवी बेहद दुखी हैं जो अपने सभी काम छोड़कर इस पहाड़ी को हरी भरी बनाने सालों से लगातार पौधरोपण कर रहे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments