Saturday, August 13, 2022
spot_img
HomeमनोरंजनUrine Beer : नाले के पानी और पेशाब से बन रही है...

Urine Beer : नाले के पानी और पेशाब से बन रही है ये बियर, पहले चैक कर लें ब्रांड

इन दिनों सोशल मीडिया और इंटरनेट पर मूत्र से बनी बियर की चर्चा जोरों पर है और ये बात कहीं ना कहीं सच भी है वैसे अगर देखा जाए तो बियर फलों और जौ से तैयार की जाती है लेकिन आखिर ऐसा कौन सा वो ब्रांड है जो पेशाब और गंदे नाले के पानी से बियर तैयार कर रहा है।

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें शराब से ज्यादा बियर पसंद होती है। उत्तर प्रदेश में भी बियर के शौकीनों की कमी नहीं है। मार्केट में अलग-अलग फ्लेवर्स में ड्रिंक्स मिलती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बियर ऐसी भी है जो मनुष्य के यूरीन से तैयार की जाती है। इतना ही नहीं बल्कि लोग इसे पीते भी हैं और पसंद भी करते हैं। हाल ही में सिंगापुर में एक अनोखी बियर लॉन्च हुई है। इस नई बियर का नाम न्यूब्रू है। इसे सीवेज के पानी से बनाया जा है। यह बियर ईको फ्रेंडली कही जा रही है

नीवॉटर से तैयार की जा रही है बियर

न्यूब्रू को एक खास तरह की लिक्विड से तैयार किया जाता है। इसमें नालों के पानी और अपशिष्ट को रिसाइकिल किया जाता है और फिल्टर कर तैयार किया जाता है। इस खास लिक्विड का नाम नीवॉटर है। यह बियर करीब 95 प्रतिशत नीवॉटर से बनी है। इस बियर को बनाने का उद्देश्य पानी की समस्याओं के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

फिलहाल यूरीन से बियर दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही है। उत्तर प्रदेश में भी बियर के शौकीनों के बीच यह चर्चा का विषय बन गया है। जिस तरह से यह बियर पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन रही है, उस लिहाज से आने वाले समय में न सिर्फ सिंगापुर बल्कि दुनिया के दूसरे हिस्सों में भी यह बीयर दिखाई दे सकती है।

Disclaimer – ये जानकारी इंटरनेट से प्राप्त है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments