UPI ATM Machine – कार्ड की टेंशन खत्म QR स्कैन करें और पाएं कैश  

केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने शेयर किया वीडियो 

UPI ATM Machineआज के इस डिजिटल युग में जो सबसे बड़ा डिजिटल बदलाव देश में हुआ है वो है UPI पेमेंट जिससे की पैसों का लेनदेन काफी आसान हो गया है। ऐसे में अब एटीएम से कैश निकासी की प्रक्रिया में भी बड़ा बदलाव होने वाला है। जी हाँ ऐसा इसलिए क्यूंकि मंगलवार को एक परिवर्तनवादी यूपीआई एटीएम जो कार्डलेस कैश निकासी की सुविधा देता है, पहली बार मुंबई में चल रहे ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में प्रदर्शित किया गया था. ‘भारत का पहला यूपीआई एटीएम’ करार दिया गया, नया फीचर एटीएम कार्ड ले जाने की आवश्यकता को समाप्त करता है।

केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया वीडियो | UPI ATM Machine 

गुरुवार को, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Union Minister Piyush Goyal) ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें फिनटेक के प्रभावशाली व्यक्ति रविसुतंजनी को यूपीआई का उपयोग करके एटीएम से नकदी निकालने का तरीका दिखाया गया। 

ये है प्रक्रिया | UPI ATM Machine 

वीडियो में, श्री रविसुतंजनी, जिन्होंने मूल रूप से वीडियो पोस्ट किया था, सबसे पहले स्क्रीन पर प्रदर्शित यूपीआई कार्डलेस कैश विकल्प पर क्लिक करते हैं और उन्हें वांछित निकासी राशि दर्ज करने के लिए कहा जाता है. एक बार राशि दर्ज करने के बाद, एटीएम स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड दिखाई देता है. फिर वह BHIM ऐप का उपयोग करके QR कोड को स्कैन करता है और अपना UPI पिन दर्ज करता है. कुछ ही देर बाद वह नकदी इकट्ठा कर लेता है। 

Source-Internet  

Leave a Comment