HomeAutomobileदिवाली से पहले Tata Motors की इन 3 इलेक्ट्रिक कार की होगी...

दिवाली से पहले Tata Motors की इन 3 इलेक्ट्रिक कार की होगी धसू एंट्री, सामने आई सभी डिटेल्स

दिवाली से पहले Tata Motors की इन 3 इलेक्ट्रिक कार की होगी धसू एंट्री, सामने आई सभी डिटेल्स

Upcoming Tata Motors EV – लगातार बढ़ रही इलेक्ट्रिक कारों की मांग के बीच Tata Motors भारतीय बाजार में 3 नई EVs पेश करने जा रही है। इनमें Tata Punch EV, Curvv EV और Harrier EV का नाम शामिल है। आइए, इन तीनों की अब तक सामने आई सभी डिटेल्स के बारे में जान लेते हैं।

ये भी पढ़े – नए लुक और दमदम के साथ Maruti की ये 3 कारें भारत में मारेगी एंट्री, कीमत जान उड़ जायगे होश,

Tata Punch EV

Tata Punch EV कंपनी का अगला नया प्रोडक्ट होने वाला है। ये फ्रंट फेंडर पर चार्जिंग पोर्ट की सुविधा देने वाली पहली टाटा ईवी बनने वाली है। इसके आईसी-इंजन वाले भाई वर्जन की तुलना में इसमें एक्सटीरियर अपडेट भी होंगे। वहीं, इसको नए स्टीयरिंग व्हील, कैपेसिटिव एचवीएसी कंट्रोल और बड़े टच स्क्रीन के साथ काफी एडवांस इंटीरियर दिया जाएगा। इसको दो बैटरी पैक में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़े – Car Care Tips – जानिए बैटरी टर्मिनल की सफाई कैसे और कब करें? सर्विसंग करते वक्त इन बातो का रखे ध्यान,

Tata Curvv EV

Tata Curvv EV को अगले साल कभी-भी लॉन्च किया जा सकता है। ये इलेक्ट्रिक कार ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप से लैस हो सकती है, जो एक ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन और एक बार चार्ज में करीब 500 किमी की ड्राइविंग रेंज को सक्षम बनाता है। ये इस साल की शुरुआत में 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित कर्व कॉन्सेप्ट के डिजाइन से काफी प्रभावित होगी और इसे 360-डिग्री कैमरा, एक बड़ा टचस्क्रीन और डिजिटल क्लस्टर, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, डुअल पेन सनरूफ और शायद एडास फंक्शन भी दिए जाएंगे।

ये भी पढ़े – Skoda के न्यू वैरिएंट से उठा पर्दा, इस नए जनरेशन में मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स,

Tata Harrier EV

टाटा ने 2023 ऑटो एक्सपो में Tata Harrier EV कॉन्सेप्ट पेश किया था और इसमें 4×4 क्षमता होने का समर्थन किया गया था। हाल ही में लॉन्च की गई नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट कर्व से डिजाइन प्रेरणा लेते हैं। जल्द ही लॉन्च होने वाले फेसलिफ्टेड हैरियर और सफारी हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट से प्रभावित हैं। हैरियर ईवी 2024 में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसकी रेंज 500 किमी से अधिक हो सकती है और उम्मीद है कि इसके इंटीरियर में हैरियर आईसीई फेसलिफ्ट के साथ कई समानताएं होंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular