Upcoming Hyundai Cars – कई दिग्गज कारों को टक्कर देने आ रहीं दो कार 

Hyundai के दो मॉडल पर टिकी सबकी निगाहें 

Upcoming Hyundai Carsहुंडई दक्षिण कोरिया की एक भरोसेमंद कंपनी है जिसकी भारत में भी अच्छी खासी सेल है। अब कंपनी ने नए मॉडल्स को लेकर के अपनी कमर कस ली है। कंपनी अपने रीसेंट मॉडल्स जैसे क्रेटा,  अल्काजार और कोना ईवी को अपग्रेड करने वाली है। नए अपडेट की माने तो साल 2024 तक इनके लॉन्च होने किए आशा है।

साथ ही साथ वर्ष 2025 तक कंपनी अपनी वेन्यू सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को भी नए जनरेशन मॉडल में लॉन्च कर देगी। और अगर बात करें इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तो कंपनी हुंडई क्रेटा ईवी और एक्सटर ईवी जैसे मॉडल्स पर भी काम कर रही है। मगर इस सब के अलावा सबकी नजरें अगर टिकी हैं तो वो दो ही मॉडल्स हैं जो की 2024 की स्पॉटलाइट में रहने वाली हैं। ये हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट और हुंडई वर्ना एन लाइन। 

Hyundai Creta Facelift | Upcoming Hyundai Cars 

साल 2024 में हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल कंपनी में पेश होगा। बाद में इसे ऑफिशियली मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि क्रेटा के डाइमेंशन में कोई बदलाव नहीं होगा, इसका डिज़ाइन को ग्लोबल-स्पेक पैलिसेडे एसयूवी से प्रेरित होगा. इसमें क्यूब-जैसे डिटेल के साथ एक फ्रंट ग्रिल, वर्टिकल हेडलैंप और आकर्षक एलईडी डीआरएल देखने को मिलेंगे। 

साल 2024 में हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल कंपनी में पेश होगा।

इंटीरियर 

इसके इंटीरियर में एडीएएस तकनीक के साथ अधिक सुरक्षा और सुविधा सुविधाएं बढ़ेंगी. इसमें आधुनिक और इमर्सिव ड्राइविंग अनुभव के लिए फुल डिजिटल 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा 

दमदार इंजन 

क्रेटा फेसलिफ्ट में पावरट्रेन के तौर पर वरना वाला 160bhp 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन, 115bhp 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 115bhp 1.5L डीजल का विकल्प मिलेगा। 

Hyundai Verna N – Line | Upcoming Hyundai Cars 

हुंडई की सेडान कारों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है Verna टेस्टिंग के दौरान इसके प्रोटोटाइप को देखा गया है। यह बाजार में स्टैंडर्ड वरना का एक स्पोर्टियर और अधिक परफॉर्मेंस वाला वेरिएंट होगा। 

स्टैंडर्ड वरना का एक स्पोर्टियर और अधिक परफॉर्मेंस वाला वेरिएंट होगा। 

इंटीरियर 

कार के अंदर और बाहर दोनों जगह स्पोर्टियर एलिमेंट्स इसे रेगुलर वरना मॉडल से अलग बनाएंगे. डिज़ाइन के मामले में इसमें टर्बो ट्रिम के समान रेड ब्रेक कैलिपर्स और एसएक्स (ओ) ट्रिम की तरह अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे. इससे वरना एन लाइन को अधिक आक्रामक और एथलेटिक टच मिलेगा. 

इंजन

वरना एन लाइन टॉप-एंड ट्रिम पर आधारित होगी और इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 160bhp पॉवर और 253Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। 

Source – Internet