HomeAutomobile10 लाख से कम कीमत में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई...

10 लाख से कम कीमत में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई इलेक्ट्रिक SUVs, जानिए क्या होंगे फीचर्स

10 लाख से कम कीमत में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई इलेक्ट्रिक SUVs, जानिए क्या होंगे फीचर्स

Upcoming Electric SUVs – भारतीय कार बाजार में सबसे ज्यादा SUVs की मांग है। इसको ध्यान में रखते हुए देश की कार निर्माता कंपनियां अपने मौजूदा मॉडलों को अपडेट करने के साथ-साथ लगातार नए मॉडल पेश कर रही हैं। अपने इस लेख में हम आपके लिए भारतीय बाजार के अंदर निकट भविष्य में लॉन्च होने वाली 4 एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं, जो 10 लाख से कम कीमत में उपलब्ध होंगी। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

ये भी पढ़े – Mandi Bhav 26 November 2023 – जानिए आज के ताज़ा अनाज, दालों, फलों सब्जियों के भाव के मंडी भाव,

Tata Punch EV

Tata Punch को जल्द ही एक ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन विकल्प मिलेगा और इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से कम होने वाली है। ये ईवी ब्रांड के जेन 2 सिग्मा आर्किटेक्चर पर आधारित है, जो अल्फा प्लेटफॉर्म का अधिक इलेक्ट्रिक-अनुकूल संस्करण है। Punch EV में फ्रंट-माउंटेड चार्जिंग सॉकेट होगा, जो टाटा मोटर्स की किसी भी इलेक्ट्रिक कार में पहली बार आने वाला है।

Mahindra XUV300 Facelift

Mahindra XUV300 Facelift कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। XUV300 फेसलिफ्ट के अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। XUV700 और आगामी BE इलेक्ट्रिक लाइन-अप के अनुरूप इसके एक्सटीरियर डिजाइन में व्यापक अपडेट मिलेगा। इंटीरियर अपडेट के साथ इसका फीचर लिस्ट में अपडेट होने वाला है।

ये भी पढ़े – 47000 रुपये के भारी छूट पर ख़रीदे न्यू Samsung galaxy S23 ultra, जाने ऑफर्स,

Toyota Taisor

Toyota की Maruti Suzuki Fronx-बेस्ड कूप एसयूवी अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। अंडरपिनिंग्स और पावरट्रेन को साझा करते हुए,Taisor को पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी फ्यूल ऑप्शन और 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ उपलब्ध परिचित 1.2 लीटर K12C इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। डिजाइन के मामले में बंपर, फ्रंट ग्रिल और अलॉय व्हील में हल्के बदलाव किए जाएंगे।

Kia Sonet Facelift

Kia Sonet को जल्द ही फेसलिफ्ट मॉडल के रूप में पहला अपडेट मिलेगा, जिसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखे गए अपडेटेड मॉडल के बाहरी डिजाइन में मामूली बदलाव के साथ-साथ इंटीरियर में भी कुछ बदलाव होंगे। इस सब-4 मीटर एसयूवी में यांत्रिक रूप से कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular