Homeलाइफ स्टाइलUnlucky Plants : भूल कर भी घर में न लगाएं  ये 5 पौधे,...

Unlucky Plants : भूल कर भी घर में न लगाएं  ये 5 पौधे, परिवार का हो जाएगा विनाश!  

Unlucky Plants : आज कल अपने घर के आँगन में या बैकयार्ड में लोग गार्डन बनाते हैं और कई प्रकार के पौधे लगाते हैं। जिससे घर के आसपास एक स्वच्छ वातावरण बना रहे लेकिन कई बार लोग जाने अनजाने में ऐसे पेड़ पौधे अपने घर में लगा लेते हैं जो की नहीं लगाना चाहिए।  
वास्तु शास्त्र की मानें तो कुछ पेड़ पौधे इतने अशुभ बताए गए हैं उनका घर में होना नकारात्मकता और मुसीबतों का कारण बन जाया करता है। इन पेड़-पौधों का संबन्ध आपके भाग्य और दुर्भाग्य से भी हो सकता है। इन पेड़ों से घर पर नेगेटिव एनर्जी का संचार होता है। इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर इन पेड़ों को लगाने से हमें बचना चाहिए।

मेहंदी का पौधा

बहुत से लोग मेहंदी का छोटा आकार का पौधा घर के अंदर लगाते हैं, लेकिन वास्तु की मानें तो ऐसा बिल्कुल भी ना करें क्योंकि इससे घर के अंदर गार्डन में लगाने पर नेगेटिव एनर्जी में संचार होने लगता है। मान्यता के अनुसार, पेड़ पर बुरी आत्माओं का वास होता है, इसलिए हमें अपने घर पर नहीं लगाना चाहिए।

बबूल का पौधा

बबूल का पौधा गलती से भी घर में और बल्कि घर के आसपास भी ना लगाएं। इस पौधे की मौजूदगी ही घर में झगड़े करवाने और सदस्यों को मानसिक तौर पर बीमार रखने के लिए बहुत ही कारगर होती है।

बेर का पेड़

यह फलाहार यानी फल देने वाला पेड़ होता है। बेर का फल कितना स्वादिष्ट होता है यह बताने की जरूरत नहीं। क्योंकि सभी लोगों ने इसका स्वाद जरूर चखा होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, जिस घर पर बेर का पेड़ होता है वहां मुसीबतों का पहाड़ खड़ा हो जाता है। क्योंकि बेर के पेड़ में कांटे होते हैं और इसलिए इस पेड़ से घर पर नकारात्मकता आती है। जिस घर पर बेर का पेड़ होता है वहां आर्थिक संकट बना रहता है और मां लक्ष्मी ऐसे घर पर वास नहीं करतीं।

कपास का पौधा

यह पौधा कपास देने वाला होता है। जिससे कि हमारे कपड़े तैयार किए जाते हैं। लेकिन ज्योतिष की नजर से देखा जाए तो इसे घर में लगाने पर दुर्भाग्य और कंगाली आने लग जाती है। आपसी रिश्तो में गलतफहमी होने लगती है और नकारात्मकता का माहौल बनने लग जाता है। इसी कारण से कपास के पौधे को घर में गलती से ना लगाएं।

नींबू

घर के अंदर या फिर मेन गेट के सामने नींबू का पेड़ भी नहीं लगाना चाहिए प्रोग्राम इन में कांटे मौजूद होते हैं और यह घर में कलह क्लेश का कारण बन जाया करते हैं।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular