Union Minister of State : आजादी के बाद पहले स्थानीय सांसद बने केंद्रीय राज्यमंत्री

डीडी उइके के मंत्री बनने से आम जनता के साथ विधायक भी खुश नजर आए

Union Minister of Stateबैतूल – आजादी के बाद दुर्गादास उइके पहले स्थानीय व्यक्ति हैं जो संसद के रूप में केंद्रीय राज्यमंत्री बने हैं। उनके राज्यमंत्री बनने की खबर के बाद ही बैतूल लोकसभा क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। आम जनता के साथ ही बैतूल जिले के विधायकगण भी खुश नजर आ रहे हैं। अब उन्हें लगता है कि पांचों भाजपा के विधायक केंद्रीय राज्यमंत्री के साथ मिलकर जिले का बेहतर विकास कर सकते हैं। सांध्य दैनिक खबरवाणी ने दुर्गादास उइके के केंद्रीय राज्यमंत्री बनने पर बैतूल जिले के विधायकगणों से चर्चा की तो उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए विकास की अपार संभावनाएं जताई हैं।

बैतूल के लिए गौरव की बात :खण्डेलवाल | Union Minister of State

बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल से सांध्य दैनिक खबरवाणी ने चर्चा की तो उन्होंने कहा कि बैतूल के लिए गौरव की बात है कि आजादी के बाद पहली बार हमें केंद्रीय मंत्री मंडल में स्थान मिला है। सांसद दुर्गादास उइके के मंत्री बनने का लाभ पूरे लोकसभा क्षेत्र को मिलेगा। हम सभी विधायक मिलकर उनके नेतृत्व में बैतूल जिले के विकास के लिए प्रयास करेंगे। उनके मंत्री बनने पर केंद्र और राज्य की योजनाओं का लाभ निश्चित तौर पर सभी को मिलेगा।

ये खबर भी पढ़िए : –  MP Durga Das Uikey : सांसद दुर्गादास उइके बने केंद्रीय राज्य मंत्री, ली शपथ

बैतूल पर मोदी की कृपा बरसी: देशमुख

मुलताई विधायक चंद्रशेखर देशमुख से सांध्य दैनिक खबरवाणी ने चर्चा की तो उन्होंने बताया कि बैतूल सांसद दुर्गादास उइके के केंद्रीय राज्यमंत्री बनने से जिले का विकास होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव के दौरान श्री उइके की सराहना भी की थी और इससे लगता है कि बैतूल लोकसभा सीट पर श्री मोदी की कृपा बरसी है। यही कारण है कि केंद्रीय मंत्री मंडल में बैतूल को स्थान मिला है। और अब बैतूल जिले सहित पूरी लोकसभा क्षेत्र में विकास की गंगा बहेगी।

जिले को मिली बड़ी उपलब्धि: पंडाग्रे | Union Minister of State

आमला विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे से सांध्य दैनिक खबरवाणी ने चर्चा की तो उन्होंने कहा कि जिले की बड़ी उपलब्धि मिली है। क्योंकि हमेशा आरोप लगते थे कि केंद्र में भाजपा की सरकार होने के बाद भी बैतूल लोकसभा के सांसद को केंद्रीय मंत्री मंडल में स्थान नहीं मिलता था। इस बार मंत्री मंडल में सांसद दुर्गादास उइके को राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया है। यह बड़ी चीज हो गई है कि केंद्र में हमारा मिनिस्टर आ गया है। जिससे कहीं भी जाएंगे तो एक वजन और ताकत भी रहेगी। क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी और बड़े उपक्रम लाने के प्रयास किए जाएंगे।

1 thought on “Union Minister of State : आजादी के बाद पहले स्थानीय सांसद बने केंद्रीय राज्यमंत्री”

Comments are closed.