HomeAutomobileTVS ने फिर लांच की अपनी एक धासु बाइक जो देगी बड़े...

TVS ने फिर लांच की अपनी एक धासु बाइक जो देगी बड़े बड़े गाड़ियों को टक्कर इंजन भी होगा दमदार।

TVS ने अपना मेटावर्स प्लेटफॉर्म ‘Motoverse’ जारी कर दिया है। यह यूजर्स को गेमिंग ग्राफिक्स का अहसास देता है। Motoverse में कंपनी ने अपनी TVS Raider 125 मोटरसाइकिल को लॉन्च किया। रेडर 125 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नया 5 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। इसे आप स्मार्टफोन से कनेक्ट कर गूगल वॉयस असिस्टेंट की तरह कंट्रोल कर पाएंगे। बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 99,999 रुपये है। यह 5.9 सेकेंड में 0 से 60 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है।

इस बाइक में कंपनी ने 124.8cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जो 11.2 bhp की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक फोर्क्स, मोनोशॉक, ब्रास टाइप फ्रंट डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं। बाइक का वजन 123 किलो है।

बाइक में कई कनेक्टिविटी फीचर

बाइक में कई कनेक्टिविटी फीचर
इस बाइक में टीएफटी कनेक्टिविटी जोड़ी गई है। कंपनी ने हाल ही में NTorq स्कूटर में इसी तरह के कनेक्टिविटी फीचर जोड़े थे। ब्लूटूथ कनेक्टेड हेलमेट की मदद से आप वॉयस कमांड दे पाएंगे। आप म्यूजिक प्लेइंग ऑप्शन, मैप नेविगेशन, नोटिफिकेशन कंट्रोल सहित बारिश का पूर्वानुमान भी जान पाएंगे। जब ईंधन खत्म हो जाएगा, तो बाइक आपको निकटतम पेट्रोल पंप स्टेशन तक ले जाएगी। डू-नॉट-डिस्टर्ब मोड चालू होने के बाद, कॉल सिस्टम बंद हो जाएगा।

गेमिंग का अनुभव देगा हैंडल

गेमिंग का अनुभव देगा हैंडल
TVS Raider 125 के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को Fiery Yellow और Wicked Black कलर के साथ गेमिंग का अनुभव मिलेगा। इस ‘टेक गैजेट’ के हैंडल में गेमिंग कंसोल की तरह दोनों तरफ HMI एक्शन बटन हैं। बाएं हाथ के बटन से आप वॉयस कमांड दे पाएंगे। वहीं, दाहिने हाथ के बटन से मेन्यू खुल जाएगा। बटन की मदद से यूजर कॉल को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकेगा। आप वॉयस कमांड सपोर्ट के साथ वर्तमान स्थान, आस-पास के रेस्तरां और पेट्रोल पंप जैसे स्थानों की खोज करने में सक्षम होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular