Tricky Maths Question – इस आसान से जोड़ भाग वाले सवाल का दें जवाब 

हल करें और खुद को बताएं जीनियस 

आज कल के इस दौर में इंटरनेट कठिन से कठिन सवालों से भरा हुआ है जहाँ पर अच्छे खासे लोगों की बुद्धि काम करना बंद कर देती हैं। और को की इन सवालों को हल करने की कोशिश करता है उनका दिमाग घूम जाता है। ऐसी ही एक गणित के सवाल से जुडी समस्या सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस सवाल को पहली नजर पर देखने में ये आसान लगता है ,मगर उतना आसान ये है नहीं। अब अगर आप भी खुद को मैथ्स का जीनियस मानते हैं तो इस सवाल को हल करके दिखाएं। 

दिखने में आसान हल करने में कठिन | Tricky Maths Question 

प्राइम मैथ क्विज़ नामक अकाउंट ने इस सवाल को इंस्टाग्राम पर साझा किया है। पोस्ट में एक गणित सवाल दिख रहा है, जो किसी पहेली से कम नहीं है। पहेली इस प्रकार है: ‘5+5÷5+5’. इस 5-अंकी जोड़ का उत्तर सही से निकालना है। जवाब में दो विकल्प दिए गए हैं: ए- 10 और बी-11। यह सवाल जितना सरल दिख सकता है, वैसा है नहीं, इसलिए लोग कॉपी पेन निकालकर इसे हल करने में जुटे हैं।

यूज़र्स ने दिया जवाब | Tricky Maths Question 

इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर लाखों बार देखा जा चुका है, जबकि 12 हजार लोग इसे लाइक कर चुके हैं। इसके अलावा, ढेर सारे लोगों ने इसे हल करने का प्रयास भी किया है। अधिकांश लोगों ने इस सवाल का उत्तर ‘बी’ यानी 11 दिया है। कुछ ने सही उत्तर को 10 बताया, जबकि कुछ ने 7 को सही माना। एक उपयोगकर्ता ने इसे हल करते हुए टिप्पणी खंड में लिखा, ‘5+5÷5+5 = 5+1+5= 11’। अब आप भी इस सवाल में फंसे हैं तो एक बार फिर से हल करने का प्रयास जरूर करें।

Source Internet