HometrendingTote Ka Video - यहाँ पुलिस के साथ गस्त लगाता है तोता 

Tote Ka Video – यहाँ पुलिस के साथ गस्त लगाता है तोता 

वीडियो देख कर लोग कर रहे हैं तारीफ 

Tote Ka Video – पक्षियों की चतुराई और समझदारी की कहानियां हम सभी ने बचपन से ही सुनी हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई पक्षी पुलिसकर्मियों की मदद कर सकता है? ब्राज़ील में एक ऐसे मकाउ तोते का वीडियो वायरल हो रहा है, जो पुलिसकर्मियों के साथ गश्त कर रहा है। मिरासेमा डो टोकेन्टिन्स शहर में दो पुलिस अधिकारी मोटरसाइकिल पर सवार थे और उनके बगल में एक नीला और पीला मकाउ तोता उड़ता हुआ दिखा।

नीले और पीले मकाउ |  Tote Ka Video

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7 दिसंबर को फिल्माया गया वीडियो पुलिसिया मिलिटर डो टोकैंटिन्स द्वारा उनके सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किया गया था। नीले और पीले मकाउ दक्षिण अमेरिका के अमेज़ॅन क्षेत्र के निवासी हैं और उन्होंने सैन्य पुलिस की एक स्पेशल यूनिट BPCHOQUE के दो अधिकारियों के साथ घूमने का वीडियो बनाया था। इंस्टाग्राम पर ये वीडियो शेयर किए जाने के बाद इस पर ढेरों लोगों ने कमेंट किया |

मकाउ तोता |  Tote Ka Video

नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, मकाउ तोता परिवार के खूबसूरत, चमकीले रंगों वाले सदस्य होते हैं। इन पक्षियों की चोंच बहुत मजबूत होती है, जो आसानी से फल और बीज तोड़ देती है, जबकि उनकी सूखी और शंकु जैसी जीभ में हड्डियां होती हैं, जो फलों को तोड़ने के लिए एक हथियार की भूमिका निभाती हैं। मकाउ के पास अच्छी ग्रिपिंग वाली उंगलियां भी होती हैं, जिन्हें वे शाखाओं और वस्तुओं को पकड़ने के लिए इस्तेमाल करते हैं। इन पक्षियों की पंख भी बहुत ही सुंदर होती हैं, जो आमतौर पर बहुत लम्बी होती हैं।

Source – Internet      
RELATED ARTICLES

Most Popular