Toilet Me Cobra Saanp : ओव्हर फ्लो के पाइप से टॉयलेट में पहुंचे विशालकाय कोबरा सांप का रेस्क्यू 

By
On:
Follow Us

आनन-फानन में सर्प मित्र ने किया रेस्क्यू 

Toilet Me Cobra Saanpबैतूल – एक कोबरा सेफ्टिक टैंक के ओव्हर फ्लो के पाइप से घुसकर शौचालय तक पहुंच गया। जैसे ही कोबरा को देखा तो हडक़म्प मच गया था। आनन-फानन में सर्प मित्र को बुलाया गया जिसके बाद कोबरा का रेस्क्यू किया गया। घटना चिचोली के गल्र्स स्कूल के बाथरूम की है। कोबरा ओवरफ्लो पाइप से टैंक में होते हुए टायलेट सीट तक पहुंच गया था।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

शिक्षा ने देखा तो मचा हडक़म्प | Toilet Me Cobra Saanp

गल्र्स स्कूल में जब यहां एक शिक्षिका लघुशंका के लिए टॉयलेट गईं और वापस लौट रही थी तभी उन्हें सीट के अंदर फुंसकारने की आवाज महसूस हुई। जब उन्होंने गौर से देखा तो सीट के अंदर एक कोबरा बैठा हुआ था। उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी स्कूल स्टाफ और बच्चों को देकर टॉयलेट का दरवाजा बंद कर दिया। उन्होंने बैतूल के सर्प मित्र विशाल विश्वकर्मा को सांप की मौजूदगी की जानकारी दी।

बैतूल से जाकर किया रेस्क्यू

विशाल बैतूल से 35 किमी का सफर तय कर चिचोली पहुंचे और सांप का रेस्क्यू शुरू किया। मौके पर सांप को ढूंढना शुरू किया तो वह सीट के अंदर छिपा मिला। लेकिन उसकी मोटाई अधिक होने के कारण वह टॉयलेट सीट के मुर्गे से बाहर नहीं आ पा रहा था। विशाल ने टॉयलेट के बाहर जाकर जब सीट और टैंक के बीच के पाइप को तोड़ा और अंदर एक लकड़ी डाली तो कोबरा बाहर निकल आया। जिसे तत्काल पकडक़र कैद कर लिया गया।

घट सकती थी बड़ी घटना | Toilet Me Cobra Saanp

बताया जा रहा है कि यह कोबरा नाली से ओवरफ्लो पाइप से होकर टैंक और फिर टैंक से सीट तक पहुंच गया था। अगर यह सीट से बाहर आ जाता और उस समय कोई शौच कर रहा होता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। सर्पमित्र ने ऐसे सभी ओवरफ्लो पाइप पर जाली लगाने की सलाह दी है।