Tendue Aur Billi Ka Video – तेंदुआ कर रहा था बिल्ली का शिकार, तभी दोनों गिरे कुए में  

Tendue Aur Billi Ka Videoइंटरनेट पर जानवरों से जुड़े कई वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं जिसमे कई बार खतरनाक जानवर कमजोर जानवर पर अपना जोर आजमाता है। अक्सर आपने ऐसे कई शिकार के वीडियो देखे होंगे जिसमे शिकारी जीत होती है या तो फिर शिकार पर ही खेल पलट जाता है।

लेकिन इन दिनों जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमे देखा जा सकता है की एक तेंदुआ बिल्ली के शिकार का मन बना लेता लेकिन बाद तेंदुआ और बिल्ली दोनों ही कुए में गिर जाते है। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है की तेंदुए का हाल बेहाल है।  

IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो | Tendue Aur Billi Ka Video 

इस अनोखे वीडियो को भारतीय वन विभाग में कार्यरत सुरेंद्र मेहरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुएं में गिरे एक तेंदुआ और बिल्ली में बचने की कशमकश में तेंदुआ भूल ही गया है कि, वो बिल्ली को दबोचने आया था |

यहां तेंदुआ भीगी बिल्ली की तरह रिएक्ट कर रहा है और बिल्ली उसके ऊपर चढ़कर बचने का रास्ता खोजती दिख रही है. बचने की कोशिश में भीगी बिल्ली नजर आ रहा तेंदुआ वही है, जो कुछ देर पहले मौत की तरह बिल्ली का पीछा कर रहा था, लेकिन जब जान पर बन आई तो उसे बिल्ली से भी डर लग रहा है। 

बिल्ली तेंदुआ दोनों अपनी जान बचाने में लगे | Tendue Aur Billi Ka Video 

इस वीडियो में बिल्ली तैरते हुए उसी तेंदुए के ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रही है, जिससे वो जान बचाकर भाग रही थी. इससे साबित होता है कि, कई बार शिकारी और शिकार दोनों ही किसी ओर के शिकार हो जाते हैं. तब दोनों ही ये भूल जाते हैं कि, उनका मकसद पहले क्या था. वो बस पहले आई मौत से जान बचाने की जद्दोजहद करते दिखते हैं. जब सामने मौत हो तो दुश्मन भी एक हो जाते हैं और फॉरेस्ट लाइफ में ऐसे वाकये रोज ही देखने को मिल जाते हैं। 

सोशल पर वायरल हुआ वीडियो | Tendue Aur Billi Ka Videoa 

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं. इसे पोस्ट को अब तक 33 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। 

Source – Internet

Leave a Comment