HometrendingTata Sumo Hogi Launch - नए रूप में अपना दबदबा जमाने आ...

Tata Sumo Hogi Launch – नए रूप में अपना दबदबा जमाने आ रही है TATA की Sumo, 6.3 लाख में मिलेगा 2936 CC इंजन    

Tata Sumo Hogi Launch – भारत में टाटा सबसे भरोसेमंद कार निर्माता कंपनी है जिसके मालिक रतन टाटा है जिन्हे भारत का मशहूर इंडस्ट्रियलिस्ट जाना जाता है। टाटा की एक काफी पुरानी गाडी आती थी जो आपने देखि होगी जिसे लोग छोटा हाथी भी कहते थे। टाटा की वो शानदार 7 सीटर गाडी सूमो फिर एक बार लोगों के दिलों में राज करने आने वाली है।  

उस समय का छोटा हाथी TATA Sumo(Tata Sumo Hogi Launch

मात्र 5.45 लाख रुपए से शुरू होने वाला यह टाटा सुमो लंबे समय तक भारतीय मार्केट में छाया रहा. 2936 सीसी के डीजल इंजन के साथ-साथ लगभग 15 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने वाला यह गाड़ी सबके पसंद का था. गाड़ियों के लिए बदल रहे दिन प्रतिदिन के नए नियम के अनुसार गाड़ी BS4 तक आई उसके बाद के अपग्रेड में यह गाड़ी डिस्कंटीन्यू हो गई थी.

नए अवतार में होगी लॉन्च(Tata Sumo Hogi Launch

टाटा मोटर्स अपने पुराने छोटे हाथी को दोबारा से मार्केट में उतारने जा रहा है जो 7 सीटर गाड़ी होगी. नए गाड़ी का अपग्रेडेड वर्जन काफी कॉम्पिटेटिव बनाया गया है ताकि अन्य गाड़ियों की तुलना में इसकी भी बिक्री तुलनात्मक रूप से की जा सके. गाड़ी में अत्याधुनिक फीचर के साथ साथ क्रूज कंट्रोल भी दिया हुआ है ताकि लंबी दूरी और एक्सप्रेसवे पर यात्रा करते वक्त चालक को परेशानी कम हो.

ये रहेगी कीमत, इतना रहेगा माइलेज(Tata Sumo Hogi Launch)   

टाटा मोटर्स गाड़ी भी डीजल से चलेगी और इसकी कीमत 6.5 लाख रुपए से शुरू होकर 10 लाख रुपए तक जाएगी. यह गाड़ी ऑन रोड सबसे सस्ती हिमाचल प्रदेश के सोलन में उपलब्ध होगी. या गाड़ी 2022 के अंत से पहले कभी भी लांच होगी.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular