Tata Nexon CNG – Tata की इस गाड़ी ने रखा CNG वर्जन में कदम जल्द होगी लॉन्च 

तस्वीरें आई सामने, बूट स्पेस में मिलेगी अच्छी जगह 

Tata Nexon CNGटाटा मोटर्स ने आगामी नेक्सन iCNG कॉन्सेप्ट की पहली आधिकारिक तस्वीरें जारी कर दी हैं। इसे 1 से 3 फरवरी (2024) तक दिल्ली में होने वाले भारत मोबिलिटी एक्सपो में प्रदर्शित भी किया जाएगा। हालांकि, प्रोडक्शन-रेडी वर्जन की लॉन्च तारीख का अभी खुलासा नहीं हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 2024 की दूसरी छमाही में (त्योहारी सीजन के आसपास) लॉन्च किया जा सकता है। टाटा नेक्सन CNG कॉन्सेप्ट का डिजाइन और स्टाइल मौजूदा ICE-पावर्ड वर्जन से काफी मिलता-जुलता है, जिसे पिछले साल मिड-लाइफ अपडेट किया गया था।

ट्विन सीएनजी सिलेंडर तकनीक | Tata Nexon CNG  

टाटा के अन्य सीएनजी मॉडलों की तरह, नेक्सन सीएनजी में भी ब्रांड की ट्विन सीएनजी सिलेंडर तकनीक शामिल की जाएगी, जिससे ग्राहकों को अच्छा बूट स्पेस मिलेगा। इस सेटअप में, बूट फ्लोर के नीचे दो सिलेंडर टैंक रखे जाएंगे, जो अधिक बूट स्पेस प्रदान करेंगे। हालांकि, इस सेटअप में सीएनजी टैंक स्पेयर व्हील की जगह लेता है। इसी कारण, स्पेयर व्हील को कार के नीचे रखा जाता है। नेक्सन सीएनजी को नेक्सन डीजल के बजाय अधिक फ्यूल-एफिशिएंट विकल्प के रूप में पेश किया जाएगा।

ये गाड़ियां भी होंगी शोकस 

भारत मोबिलिटी शो में टाटा मोटर्स अपनी कर्व, हैरियर ईवी और अल्ट्रोज रेसर कॉन्सेप्ट को भी प्रदर्शित करेगी। इन वाहनों की बिक्री की उम्मीद 2024 में है। इसके अलावा, कंपनी अल्ट्रोज फेसलिफ्ट को आने वाले महीनों में पेश कर सकती है, जो टेस्टिंग फेज में है। मौजूदा इंजन सेटअप को बरकरार रखते हुए, अल्ट्रोज को छोटे-मोटे कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर अपग्रेड की संभावना है।

पंच को मिल सकता है अपडेट | Tata Nexon CNG 

2025 में टाटा की प्रसिद्ध छोटी एसयूवी पंच को पहला अपडेट मिल सकता है। माइक्रो एसयूवी में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एसी यूनिट के लिए नया टच पैनल, और थोड़ा सा रिवाइज्ड डैशबोर्ड की उम्मीद है। डिजाइन अपडेट में वर्टिकली स्टैक्ड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, नए अलॉय व्हील्स, रिवाइज्ड बंपर, नए एलईडी टेललैंप, और रिडिजाइन्ड टेलगेट शामिल हो सकते हैं।

Source Internet