Friday, September 30, 2022
spot_img
HomeAutomobileTata taigo Ev: टाटा की यह कार अब चलते चलते भी होगी...

Tata taigo Ev: टाटा की यह कार अब चलते चलते भी होगी चार्ज इलेक्ट्रिक कार वालो को चार्ज करने की टेंशन खत्म।

टाटा टियागो ईवी को भारत में 28 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। ग्राहकों को इसमें मल्टी-मोड रीजन और स्पोर्ट्स मोड मिलेगा। अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। डीलर्स ने Tata Tiago EV की आधिकारिक बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है।

टाटा की यह कार अब चलते चलते भी होगी चार्ज इलेक्ट्रिक कार वालो को चार्ज करने की टेंशन खत्म।


Tata Tiago EV : चलते-चलते चार्ज होगा इलेक्ट्रिक कार, ग्राहकों को मिलेंगे नए मोड और बेहतरीन फीचर्स Tata Tiago Electric Car

Tata Motors ने हाल ही में Tiago हैचबैक का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की घोषणा की है। आगामी Tiago EV को भारतीय बाजार में 28 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक Tiago EV में मल्टी-मोड रीजनरेटिव ब्रेकिंग, क्रूज़ कंट्रोल और स्पोर्ट्स मोड जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. इनसे आने वाली कार की परफॉर्मेंस बेहतर होगी और ग्राहकों को बेहतर अनुभव भी मिलेगा। कीमत के मामले में आने वाली Tiago EV Tata Motors की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो सकती है. एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 306 किमी की दूरी तय करेगी। यहां आप Tiago EV के संभावित फीचर्स देख सकते हैं.

सिंगल चार्ज पर 306km रेंज
आगामी टियागो ईवी के विनिर्देशों का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है। ऑटो वेबसाइट Autocar के मुताबिक, Tiago EV में XPres-T के एंट्री-लेवल मोटर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 21.3kWh बैटरी पैक के साथ 213 किमी की रेंज मिलेगी।

आगामी इलेक्ट्रिक कार को Tigor EV के Ziptron पावरट्रेन के तहत भी पेश किया जा सकता है। 26kWh के बैटरी पैक के साथ यह कार फुल चार्ज होने पर 306 किमी का सफर तय करेगी।

पुनर्योजी ब्रेक लगाना चार्ज करेगा
Tata Motors की तीसरी इलेक्ट्रिक कार Tiago EV मल्टी-मोड रीजनरेटिव ब्रेकिंग फीचर के साथ दस्तक देगी. टाटा ने यह फीचर सबसे पहले नेक्सॉन ईवी मैक्स में दिया है। Tata Tigor EV में यह फीचर नहीं है, लेकिन कंपनी इसे और अपडेट के तौर पर शामिल कर सकती है। रीजेनरेटिव ब्रेकिंग से ग्राहक वाहन चलाते समय बैटरी को रिचार्ज कर सकते हैं। एकल-पेडल ड्राइविंग में पुनर्योजी समर्थन का उच्चतम स्तर।

अनौपचारिक बुकिंग शुरू
Tata Tigor EV में एक बेहतरीन फीचर के तौर पर क्रूज कंट्रोल भी मिलेगा। वहीं, अपकमिंग इलेक्ट्रिक हैचबैक कार में ड्राइव सिलेक्टर डायल स्पोर्ट्स मोड के साथ भी उपलब्ध होगा। Tata Tiago EV का डिज़ाइन मौजूदा फ्यूल बेस्ड Tiago जैसा ही होगा. हालांकि, टियागो ईवी में किसी भी अन्य ईवी की तरह ब्लू एक्सेंट का इस्तेमाल किया जा सकता है। टाटा मोटर्स के कुछ डीलरों ने भी टियागो ईवी के लिए अनौपचारिक रूप से बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।

टाटा की यह कार अब चलते चलते भी होगी चार्ज इलेक्ट्रिक कार वालो को चार्ज करने की टेंशन खत्म।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments