HomebollywoodStar Kids School - ये है वो स्कूल जहाँ पढ़ते हैं बॉलीवुड...

Star Kids School – ये है वो स्कूल जहाँ पढ़ते हैं बॉलीवुड सेलेब्स के बच्चे 

वायरल हो रही है SRK अभिषेक और करण जौहर के बच्चों की परफॉरमेंस 

Star Kids Schoolमीडिया और सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलिब्रिटी बच्चों, अराध्या बच्चन और अब्राम खान की स्कूली प्रदर्शनों के वीडियो और तस्वीरें देखने को मिल रही हैं। इन बच्चों की स्कूल जाने की तस्वीरें और उनके स्कूली इवेंट्स के लम्बे से लम्बे वीडियो बार-बार सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। क्या आपको पता है कि ये बच्चे कौनसे स्कूल में पढ़ते हैं और उनकी शिक्षा का खर्च क्या होता है? आइए, आज हम इस विषय पर विस्तार से बात करें।

ये है वो स्कूल | Star Kids School 

करण जौहर के बच्चे यश और रूही जौहर, अराध्या राय बच्चन, अब्राम खान, तैमूर अली खान, शाहिद कपूर के बच्चे मिशा और ज़ैन कपूर जैसे कई स्टार किड्स एक ही स्कूल, यानी Dhirubhai Ambani International School, में पढ़ाई करते हैं। यह स्कूल 2003 में स्थापित किया गया था और इसकी संस्थापिका और चेयरपर्सन नीता अंबानी हैं।

KG से 12वी तक है कक्षाएं  

यह स्कूल KG से 12वीं तक कक्षाएं प्रदान करता है और इसमें लगभग 1100 छात्र हैं। यह स्कूल मुंबई के बांद्रा में स्थित है। 2003 से इस स्कूल में 11वीं और 12वीं कक्षाएं International Baccalaureate Program (IB) के तहत प्रारंभ हुई हैं। स्कूल को चार अलग-अलग हिस्सों में विभाजित किया गया है।

Primary School (CIPP)- इसमें LKG से 5वीं तक की क्लास हैं.
Middle School (CLSP)- इसमें छठी और 7वीं क्लास है.
Secondary school- इसमें VIII से 10th तक की क्लास शामिल हैं. इन क्लास में ICSE और IGCSE प्रोग्राम का सिलेबस मौजूद है.
Post Secondary School- इसमें 11वीं और 12वीं क्लास शामिल है.

स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट www.dais.edu.in है, जहाँ फीस विवरण के लिए कोई विशेष कॉलम नहीं है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में फीस स्ट्रक्चर की जानकारी दी गई है। leverageedu.com के अनुसार, स्कूल में एडमिशन के लिए आवेदन शुल्क 5000 रुपये है।

स्कूल का फेस स्ट्रक्चर | Star Kids School 

LKG से 5वीं कक्षा तक वार्षिक शुल्क 1,70,000 रुपये है। 6वीं और 7वीं कक्षा तक वार्षिक शुल्क 1,85,000 रुपये है। इन कक्षाओं में ICSE बोर्ड का पाठ्यक्रम होता है। कक्षा 8 से 10 तक वार्षिक शुल्क 5.9 लाख रुपये है। इन कक्षाओं में IGCSE बोर्ड का पाठ्यक्रम होता है। 11वीं और 12वीं कक्षा की वार्षिक शुल्क 9.65 लाख रुपये है। इन दोनों कक्षाओं में IBDP प्रोग्राम से पढ़ाई की जाती है।

Source – Internet      
RELATED ARTICLES

Most Popular