अब स्टूडेंट होगी बल्ले बल्ले, Math और Science के कठिन सवाल Google करेगा चुटकीओ में हल,

By
On:
Follow Us

अब स्टूडेंट होगी बल्ले बल्ले, Math और Science के कठिन सवाल Google करेगा चुटकीओ में हल,

Google Lens Trick For Students – क्या आपको भी मैथ्स और साइंस के मुश्किल सवालों को सॉल्व करने में परेशानी आती है। अगर हां, तो ये जानकारी आपका दिल खुश कर सकती है। इस काम में अब गूगल आपकी मदद कर सकेगा। जी हां, गूगल सर्च के साथ अब आप मैथ्स और साइंस से जुड़े मुश्किल सवालों के जवाब पहले से बेहतर तरीके से पा सकेंगे।

ये भी पढ़े – Upcoming Cars In November – इस महीने लॉन्च होंगी ये 5 धाकड़ SUVs, देंगी दमदार माइलेज,

गूगल सर्च और लेंस हुआ पहले से बेहतर

गूगल ने अपने यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स को लाए जाने की जानकारी दी है। नए फीचर गूगल सर्च और लेंस के साथ पेश किए जा रहे हैं। इन नए फीचर के साथ फोन का कैमरा ऑन कर सवाल का जवाब लेंस की मदद से खोजा जा सकेगा।

स्टेप-बाय-स्टेप मिलेगा जवाब

गूगल सर्च पर अब किसी भी सवाल को सीधे टाइप कर सकते हैं, इसके अलावा लेंस की मदद से उस सवाल की फोटो ले सकते हैं। ऐसा करने के साथ ही आप स्क्रीन पर स्टेप बाय स्टेप जवाब देख सकेंगे। गूगल सर्च और लेंस अब यूजर्स की ट्रिग्नोमेट्री और कैलकुलस में मदद कर सकेंगे। गूगल की मदद से अब वर्ड प्रोब्लम्स भी सॉल्व की जा सकेंगी। फिजिक्स में किस फॉर्मुले को कब इस्तेमाल किया जाएगा, यह भी गूगल बताता नजर आएगा।

ये भी पढ़े – BMW X4 M SUV भारत में 96.20 लाख की कीमत में हुई लांच, लग्जरी लुक पर फ़िदा हुए लोग,

गूगल सर्च पर टाइप करना होगा Math Solver

गूगल सर्च पर Math Solver टाइप करने के साथ ही आपको इक्वेश्चन टाइप करने के लिए एक ब्लैंक बॉक्स मिलता है। इस ब्लैंक बॉक्स पर Algebra, Trigonometry, Calculus से जुड़े सवाल टाइप कर सकते हैं। गूगल सर्च की यह सुविधा फिलहाल डेस्कटॉप पर मिल रही है। बहुत जल्द मोबाइल में गूगल सर्च के साथ सवालों के जवाब पाए जा सकेंगे।