Home बैतूल Social Media : आपके अकाउंट पर है बैतूल पुलिस की नजर, कुछ...

Social Media : आपके अकाउंट पर है बैतूल पुलिस की नजर, कुछ भी पोस्ट करने से पहले पढ़ लें ये खबर

बैतूल। सोशल मीडिया पर भड़काऊ और आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैतूल पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कड़ी निगरानी कर रही है। बैतूल पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर लोगों को जागरूक किया है कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक या भड़काऊ पोस्ट ना डाले। ऐसा करना दंडनीय अपराध है।

पुलिस विभाग ने बताया कि प्राय: सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर धार्मिक भावनाओं/समुदाय विशेष के लोगों को ठेस पहुंचाने के लिये भड़काऊ भाषण अथवा आपत्तिजनक पोस्ट या किसी आपत्तिजनक पोस्ट में कमेट्स अपलोड की जाकर किसी धर्म विशेष/समुदाय के लोगों की भावनाएं आहत कर समाज में अशांति, उन्माद, उपद्रव की स्थिति निर्मित की जाती है। जो अत्यंत आपत्तिजनक एवं दण्डनीय कृत्य है।

इसे देखते हुए सोशल मीडिया पर की जाने वाली प्रत्येक गतिविधि पर पुलिस सायबर सेल बैतूल की टीम द्वारा सतत मॉनीटरिंग की जाकर निगाह रखी जा रही हैं। सोशल मीडिया पर कोई व्यक्ति ऐसे कृत्य में संलिप्त पाया जाता है जो कि सामाजिक हितों के अनुकूल न होकर सामाजिक वैमनस्यता, धार्मिक भावनाओं को आहत करता है तो उसके विरूद्ध विधि अनुसार तत्काल वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

पुलिस ने आम लोगों से भी आह्वान किया है कि सोशल मीडिया पर यदि कोई आपत्तिजनक पोस्ट पाई जाती हैं तो पुलिस कंट्रोल रूम बैतूल के मोबाइल नंबर 7049101017 पर सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।