Smart Car Hacks – मुसीबत के समय शीशा तोड़ने अपनाएं ये ट्रिक 

बिना हथोड़े के भी आसानी से आ सकते हैं बाहर 

Smart Car Hacksहोनी अनहोनी बता कर नहीं आती हैं आज कल कई ऐसे मामले देखने मिलते हैं जिसमे अचानक कार में आग लग जाती है और दरवाजे लॉक हो जाते हैं ऐसे में आप अपनी गाड़ी में हथोड़ा रखते हैं तो आप शीशा तोड़ कर बाहर आ सकते हैं लेकिन अगर आपकी गाडी में ऐसा कुछ नहीं है तो आप कुछ आसान ट्रिक से कार में मौजूद साइड वाली विंड शील्ड तोड़ सकते हैं। क्यूंकि फ्रंट विंडशील्ड के मुक़ाबले इसे तोड़ना आसान होता है। और ये सस्ता भी होता है।  

कार में रखें इमरजेंसी सेफ्टी हैमर | Smart Car Hacks

आम तौर पर ऐसी स्थिति से निपटने के लिए आप साइड विंडो को तोड़ने के लिए इमरजेंसी सेफ्टी हैमर का इस्तेमाल कर सकते हैं। जो की आसानी से ऑनलाइन अवेलेबल होता है। लेकिन अगर आप मुसीबत मे फंस जाए और आपके पास ये हैमर न हो तो आप इन आसान ट्रिक का इस्तेमाल करके आसानी से बाहर आ सकते हैं। 

साइड विंडो को तोड़ने के लिए इमरजेंसी सेफ्टी हैमर का इस्तेमाल कर सकते हैं

सीट का हेडरेस्ट 

मुसीबत के हालात में सबसे पहले तो आपको घबराना नहीं है आपको अपनी सीट के हेडरेस्ट को बाहर निकालना है और उसके मेटल वाले हिस्से को विंडो के किसी भी किनारे के पास रखकर जोर से प्रेशर लगाना है. अगर ऐसा करने पर एक बार में शीशा नहीं टूटता है तो दोबारा प्रयास करें. इसके अलावा, अगर आप ऐसे प्रेशर नहीं लगा पाते हैं तो उसे जोर से शीशे पर मारे | 

सीट के हेडरेस्ट को बाहर निकालना है और उसके मेटल वाले हिस्से को विंडो के किसी भी किनारे के पास रखकर जोर से प्रेशर लगाना है

सीट बेल्ट का भी कर सकते हैं इस्तेमाल | Smart Car Hacks 

इसके अलावा, सीट बेल्ट भी आपके काम आ सकती है. आप सीटबेल्ट के मेटल वाले हिस्से को विंडो तोड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे भी विंडो के किनारे पर रखकर जोर से प्रेशर लगाना है. हालांकि, हेडरेस्ट के मुकाबले इससे शीशा तोड़ना थोड़ा मुश्किल होगा। 

आप सीटबेल्ट के मेटल वाले हिस्से को विंडो तोड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.
Source – Internet