Sherni Ka Video – खूंखार लकड़बग्घों के बीच फसे शावक को बचाने पहुंची शेरनी 

देखिए जंगल में हुए संघर्ष का वायरल वीडियो 

Sherni Ka Videoजंगल से जुड़े कई वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं जिसमे जंगली जानवरों के बीच हुआ संघर्ष हमें देखने मिलता है। ऐसा ही एक ऑनलाइन वीडियो में दक्षिण अफ्रीका के सेरोनडेला सफारी लॉज में एक शेरनी (Lioness), उसके शावक और लकड़बग्घे के भूखे झुंड के बीच एक दिल दहला देने वाली मुठभेड़ का वीडियो दिखाया गया है। बेनजी सोल्म्स, जो एक गाइड हैं, ने इस घटना को देखा और Latest Sightings के साथ साझा किया। उन्होंने बताया कि यह सब दो तेंदुओं से शुरू हुआ जो एक इम्पाला शव को खा रहे थे, जिसे उन्होंने हाल ही में मारा था। हालांकि, जब एक शेरनी और उसके बच्चे आ गए, तो दोनों को अपना भोजन छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

सफारी जीप से रिकॉर्ड किया वीडियो | Sherni Ka Video 

बेनजी जो की सफारी जीप से घटना को वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं और उन्होंने इसे Latest Sightings के साथ साझा किया, जिन्होंने वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया। वीडियो में दिखाया गया कि शेर के बच्चे और उनकी मां तेंदुओं के शिकार के बाद कुशलता से एक पेड़ पर चढ़ गए। उस समय, एक भूखे लकड़बग्घों का समूह भोजन की उम्मीद में घटनास्थल पर पहुंचा। शेरों का पीछा करने में असमर्थ, लकड़बग्घे पेड़ के नीचे लार टपकाने खड़े रहे।

लकड़बग्घों ने शावक को घेरा | Sherni Ka Video   

जबकि शेरनी लकड़बग्घे की उपस्थिति से असहमत रही, उसके शावक भी इस बात को समझ नहीं पाए। जब भूखे लकड़बग्घे इलाके के चारों ओर अधिक गतिशील हो गए, तो एक बहादुर शेर का बच्चा भाग गया। पेड़ से नीचे छलांग लगाते हुए, शावक को लगा कि वह जमीन पर शिकारियों को ध्वस्त कर देगा। लेकिन, शावक को निराशा हुई, क्योंकि लकड़बग्घों ने हमला करने की कोशिश में तेजी से उसे घेर लिया।



बेनजी ने कहा, “शावक डरा हुआ था” क्योंकि उसे जीवन के लिए खतरा महसूस हुआ। यह नजारा देख रही शेरनी ने अपने बच्चे को बचाने के लिए कूद पड़ी। उसने इम्पाला के शव को अपने कमजोर शावक और लकड़बग्घों के बीच गिरा दिया। फिर वह पेड़ से नीचे कूद गई और लकड़बग्घों के सामने आ गिरी। शेरनी डटकर खड़ी रही।

यह काम कर गया, और लकड़बग्घों ने तुरंत अपना ध्यान असहाय शावक से हटाकर अपने सामने मांस की ओर कर दिया। उनमें से प्रत्येक ने शव को पकड़ लिया और क्रोधित शेरनी अपने बच्चे के साथ दूर झाड़ी में भाग गए। शावक सुरक्षित था, और यह सब उसकी बहादुर मां की वजह से हुआ।

वीडियो को हजारों बार देखा गया, जबकि पशु प्रेमियों ने इस “अविश्वसनीय” वीडियो को एक शीर्षक देने की कोशिश की और पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी राय व्यक्त की। इंटरनेट के कई वर्गों ने भी लकड़बग्घों के कबीले के खिलाफ “प्रभावशाली” लड़ाई लड़ने के लिए शेरनी की सराहना की।

Source – Internet