HometrendingSherni Aur Nevla - अकेले नेवले ने खूंखार शेरनियों के झुण्ड को...

Sherni Aur Nevla – अकेले नेवले ने खूंखार शेरनियों के झुण्ड को खदेड़ा

एक अकेला नेवला पड़ गया सब पर भारी 

Sherni Aur Nevlaशेर को जंगल का राजा माना जाता है, इसलिए उसे शेरनी को जंगल की रानी कहना अनुचित नहीं होगा। कहा जाता है कि शेर से ज्यादा खौंखार शेरनी होती है, वह झुंड के लिए खाना जुटाती है और जब शिकार करने निकलती है, तो उसके आगे कोई और जीव बच नहीं पाता है। लेकिन क्या आपने कभी शेरनी को किसी पिड़ी से जीव के आगे भीगी बिल्ली बनते देखा है? शायद नहीं देखा होगा, लेकिन इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक नेवले के सामने, शेरनी की हालत खराब होते दिख रही है, वह उससे डरकर ऐसे भाग रही है, जैसे वह शेरनी नहीं बल्कि एक भागीदार चूहा हो!

शेरनी और नेवला आमने सामने | Sherni Aur Nevla 

इंस्टाग्राम अकाउंट @zanzibar_expertguides_organise पर जानवरों से जुड़े हैरान करने वाले वीडियोज बार-बार पोस्ट किए जाते हैं। हाल ही में इस अकाउंट ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें एक शेरनी (Mongoose lioness viral video) और नेवले की लड़ाई दिखाई गई है। जब दोनों जानवरों के बीच इस तरह की टक्कर होती है, तो उन्हें तुलना करना अजीब लगता है। शेरनी इतनी छोटी होती है जबकि नेवला बड़ा होता है। लेकिन जो यकीनी बात है, वो यह कि इन दोनों के बीच लड़ाई में ऐसा होता नहीं है जैसा हम सोचते हैं।

नेवले ने लगातार किया शेरनी पर हमला | Sherni Aur Nevla 

इस वीडियो में आप देखेंगे कि नेवला अपने बिल से बाहर निकलता है और शेरनी पर हमला करने शुरू करता है। शेरनी पहले तो उसकी हमले से बचती है, लेकिन फिर डरकर भागने लगती है। वो इतनी तेजी से भागती है जैसे कोई बिल्ली हो। नेवला भी निडरी से उस शेरनी को काटने के लिए भागता दिख रहा है। वहीं दूसरी शेरनी भी वहां है, पर उसे भी नेवले से लड़ने की हिम्मत नहीं हो रही है। इस वीडियो को 54 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Source – Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular