Sherni Aur Bhains Ka Video: शेरनी के झुण्ड ने भैसो के झुण्ड को बनाया अपना शिकार, जवाब में भैसो ने शेरनियों के झुण्ड की खटिया खड़ी कर दी

By
On:
Follow Us

Sherni Aur Bhains Ka Video: शेरनी के झुण्ड ने भैसो के झुण्ड को बनाया अपना शिकार, जवाब में भैसो ने शेरनियों के झुण्ड की खटिया खड़ी कर दी, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे।

यह खबर भी पढ़िए – Optical illusion: क्या आपकी भी चील की तरह नजरें हैं धार दार तेज तो 9 सेकंड में फोटू में खोज के दिखाईये 54 अंक

Sherni Aur Bhains Ka Video: शेरों और भैंसों के बीच कांटे का मुकाबला

इस वीडियो में शेरों और भैंसों के बीच कांटे के फाड़े का मुकाबला देखने को मिल रहा है. आमतौर पर जब शेर और भैंसे की लड़ाई की बात आती है, तो ज्यादातर लोग शेर को ही जीत का दावेदार मानते हैं, लेकिन ये वीडियो कुछ और ही कहानी बयां करता है।

Sherni Aur Bhains Ka Video: शेरनी के झुण्ड ने भैसो के झुण्ड को बनाया अपना शिकार, जवाब में भैसो ने शेरनियों के झुण्ड की खटिया खड़ी कर दी

Sherni Aur Bhains Ka Video: शेरनी के झुण्ड ने भैसो के झुण्ड को बनाया अपना शिकार

वीडियो में शेरनियों का एक झुंड भैंसों को घेरे हुए दिखाई देता है. वीडियो देखते ही लगता है कि भैंसे अब शेरों का शिकार बनने ही वाले हैं. मगर कुछ ही सेकंड में जो नजारा देखने को मिलता है वो वाकई चौंकाने वाला है. भैंसों का ये झुंड शेरनियों के लिए मुसीबत बन जाता है.

Sherni Aur Bhains Ka Video: जवाब में भैसो ने शेरनियों के झुण्ड की खटिया खड़ी कर दी

जंगल में अक्सर ताकतवर शिकारी कमजोर जानवरों का शिकार करने की कोशिश करते हैं, लेकिन कई बार उनकी ये कोशिश उलटी पड़ जाती है. इस वाइल्डलाइफ वीडियो में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलता है. जहां शेरनियों का एक समूह भैंसे को अपना शिकार बनाने की फिराक में रहता है, लेकिन तभी कुछ ऐसा हो जाता है कि खूंखार शिकारियों को अपना शिकार छोड़कर भागना पड़ता है.

Sherni Aur Bhains Ka Video: यहाँ देखे वायरल वीडियो

वीडियो की शुरुआत में आप देख सकते हैं कि किस तरह शेरनियों का झुंड मिलकर एक भैंसे को घेर लेता है. लेकिन अगले ही पल उस भैंसे ने अपने सींगों से एक शेरनी को उठाकर हवा में फेंक दिया. ये वीडियो हमें ये सीख देता है कि कभी भी किसी को कमजोर नहीं समझना चाहिए. वीडियो में दिखाई देने वाली घटना हमें जीवन का एक महत्वपूर्ण सबक देती है.