Friday, August 12, 2022
spot_img
HometrendingIPS: सबसे खूबसूरत ips महिला पूजा यादव जाने कैसे की लड़ी अपने...

IPS: सबसे खूबसूरत ips महिला पूजा यादव जाने कैसे की लड़ी अपने जीवन में सफलता की लड़ाई।

सबसे खूबसूरत ips महिला पूजा यादव जाने कैसे की लड़ी अपने जीवन में सफलता की लड़ाई

IPS पूजा यादव: सुंदर होना और योग्य होना दो अलग-अलग चीजें हैं। यह संयोग आमतौर पर देखने को नहीं मिलता है। लेकिन जब एक खूबसूरत महिला आईपीएस जैसे महान पद को प्राप्त कर लेती है, तो इसे ईश्वर का अनुपम उपहार कहा जाएगा। हमारे देश में कई ऐसी आईएएस और आईपीएस महिलाएं हैं जो देखने में बेहद खूबसूरत हैं और जिन्हें देश में सबसे बड़ा दर्जा पाने के अपने संघर्ष से सफल महिला कहा गया है।

ये देखने में इतनी खूबसूरत है कि बॉलीवुड की ये हीरोइन उनके सामने फीकी पड़ने लगती है. हम बात कर रहे हैं आईपीएस पूजा यादव बैच 2018 की। पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं। उनका जन्म 20 सितंबर 1988 को हुआ था। वह देखने में बेहद खूबसूरत हैं। कहा जा सकता है कि बॉलीवुड की बड़ी से बड़ी खूबसूरत हीरोइनें भी उनसे पहले फेल हो चुकी हैं। उन्होंने 18 फरवरी 2021 को विकल्प भारद्वाज से शादी की। पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं।

पूजा यादव ने एमटेक किया। कहा जाता है कि एमटेक की डिग्री हासिल करने के बाद पूजा ने कनाडा और जर्मनी में कई नौकरियां हासिल कीं। लेकिन उन्होंने विदेश जाने के बजाय अपने देश की सेवा करने का फैसला किया।

आईपीएस पूजा यादव को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। कहा जाता है कि एक समय ऐसा भी था जब पूजा को अपनी पढ़ाई का खर्चा उठाने के लिए रिसेप्शनिस्ट की नौकरी का जवाब देना पड़ता था। इसके साथ ही वह बच्चों को पढ़ाती भी हैं। लेकिन उनका संघर्ष रंग लाया और वह एक आईपीएस अधिकारी बन गईं।

UPSC की परीक्षा पास करना कोई बच्चों का खेल नहीं है। पूजा यादव को भी यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए दो बार उपस्थित होना पड़ा। इसके बाद वह आईपीएस अधिकारी बनीं। उन्होंने दो कोशिशों में बहुत कुछ सीखा।

डेढ़ लाख की शराब जब्त

पूजा यादव थरड़ में कार्रवाई के दौरान डेढ़ करोड़ की शराब जब्त की गई। उसके बाद पूजा यादव की चर्चा चारों ओर फैल गई। इतनी बड़ी घटना के बाद वह आरोपियों को सलाखों के पीछे ले गया और उनका गला घोंट दिया। यादव को लेकर वह अक्सर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आते हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments