Royal Enfield को कड़ी टक्कर देने कुछ दिनों में आ रही है 440cc वाली Hero की नई Bike

ये बाइक होगी कंपनी की सबसे पावरफुल गाड़ी 

Royal Enfieldहीरो मोटोकॉर्प अपनी शक्तिशाली बाइक का लॉन्च 22 जनवरी को भारत में करेगा। इस बाइक में 440cc इंजन दिया गया है। इस लॉन्च के साथ ही, हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बड़े इंजन बाइक्स की कंपनियों में शामिल हो जाएगी। आपको यह जानकर खुशी होगी कि वर्तमान में, रॉयल एनफील्ड की 350cc से 650cc इंजन वाली बाइक्स सबसे अधिक बिक रही हैं। हीरो की नई बाइक रॉयल एनफील्ड को सीधे मुकाबला देगी और होंडा की 350cc बाइक्स से भी टक्कर लेगी।

हीरो की अगली बाइक का बेसब्री से इंतजार | Royal Enfield 

हाल ही में, हीरो ने अपनी नई करिज्मा एक्सएमएआर (Karizma XMR) को उतारा, जो 210cc के लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ आती है। इसके बाद, बाइक उपयोगकर्ता उत्सुकता से हीरो की अगली वाहन का इंतजार कर रहे हैं। यहां तक कि हीरो की इस बाइक में रॉयल एनफील्ड की प्रसिद्ध रेट्रो लुक और डिजाइन की छाप भी हो सकती है। चलिए, देखते हैं, हीरो की इस नई बाइक की विशेषताएं कैसी होती हैं…

रेट्रो-रोडस्टर जैसा हो सकता है डिज़ाइन 

विशेषज्ञों के अनुसार, हीरो की इस आने वाली बाइक का डिजाइन रेट्रो-रोडस्टर की तरह हो सकता है। यह बाइक वही फील देगी जो हार्ले-डेविडसन एक्स440 में था, लेकिन इसे पूरी तरह से नया अवतार मिलेगा और कंपनी अनुसार इसे आधुनिक बनाने के लिए अनेक बदलाव करेगी। इस वाहन में स्टाइलिश अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर ट्विन शॉक अब्जोर्बर का उपयोग हो सकता है। और, बाइक को रौंड शेप के एलईडी हेडलाइट, टेल लाइट और टर्न इंडिकेटर के लिए भी डिजाइन किया जा सकता है। इसके साथ ही, बाइक पर व्यापक हैंडलबार भी मिल सकते हैं।

बाइक में मिल सकती है ABS टेक्नोलॉजी | Hero की नई Bike 

हीरो की इस आने वाली बाइक में तकनीकी दृष्टिकोण से अधिक सुधार किए जाएंगे। इसमें डुअल डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस ब्रेकिंग प्रणाली शामिल होगी। वाहन में एक 3.5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले होगा जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन की सुविधा होगी। यह बाइक 440cc सिंगल सिलेंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन के साथ आ सकती है, जो 27 बीएचपी की अधिकतम पावर और 38 एनएम के पीक टॉर्क प्रदान करेगा। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स और क्विक शिफ्टर भी हो सकते हैं, और इसकी मूल्य स्वामित्विक एक्स440 से ठीक हो सकती है।

Source Internet