Royal Enfield Bikes – हो जाएं तैयार 6 महीने में आने वाली हैं ये दमदार 3 बाइक्स 

Royal Enfield ज़माने वाला है अपना दबदबा 

Royal Enfield Bikesदेश की मशहूर टू व्हीलर निर्माता कंपनी Royal Enfield काफी फेमस है इस कंपनी के बुलेट और क्लासिक 350 जैसे मॉडल काफी पसंद किए जाते हैं। और Royal Enfield लवर्स के लिए अच्छी बात ये है की कंपनी आने वाले 6 महीनों में 3 नए मॉडल पेश करने वाली है। जिसमे Himalayan 452, Shotgun 650 और Classic Bobber 350 का नाम शामिल है।

Royal Enfield Himalayan 452 | Royal Enfield Bikes

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है Himalayan 452 | इसे भारतीय बाजार में अगले महीने के अंत या नवंबर 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। दोहरे उद्देश्य वाली इस एडवेंचर टूरर की कीमत लगभग 2.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है और ये 452 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन से शक्ति प्राप्त करेगी, जो 40 बीएचपी के करीब अधिकतम बिजली उत्पादन करने में सक्षम है।

Royal Enfield Shotgun 650

इस लिस्ट में दूसरा नाम है Royal Enfield Shotgun 650 जिसे भारतीय सड़कों के लिए तैयार किया जा रहा है और इसके डायमेंशन के साथ-साथ पावरट्रेन के बारे में भी कुछ जानकारी सामने आई है। कुछ साल पहले EICMA शो में प्रदर्शित SG650 कॉन्सेप्ट के आधार पर, ये संभवतः ब्रांड के लाइनअप में सुपर मिटियोर 650 से नीचे होगी और परिचित 648 cc पैरेलल-ट्विन इंजन का उपयोग करेगी हमें उम्मीद है कि प्रोडक्शन-स्पेक शॉटगन 650 को 2024 की शुरुआत में पेश कर दिया जाएगा।

Royal Enfield Classic Bobber 350 | Royal Enfield Bikes

350 सीसी लाइनअप की पहली मोटरसाइकिल आने वाले महीनों में बाजार में आने की संभावना है और इसमें बॉबर विशेषताओं के अनुरूप ट्विन क्रैडल चेसिस को थोड़ा बदल दिया जाएगा। इसमें व्हाइट वॉल टायर, लंबा हैंडलबार और आगे की तरफ सेट फुटपेग भी होंगे। पीछे की सीट को हटाने की संभावना के साथ इसे एक विकल्प के रूप में पेश किया जा सकता है।

Source – Internet