Royal Enfield – अपनी इस चहेती बाइक को 450cc में लॉन्च करने की तैयारी में है कंपनी 

शामिल हो सकते हैं कई शानदार फीचर्स 

Royal Enfieldरॉयल एनफील्ड ने भारतीय ऑटो मार्केट के लिए काफी प्रवृत्तिपूर्ण रणनीति बनाई है। इसने पिछले 3-4 महीनों में नई हिमालयन 450 और शॉटगन 650 को लॉन्च किया है। वास्तव में, कंपनी 350 सीसी से लेकर 650 सीसी तक की इंजन क्षमता वाली नई मोटरसाइकिलों की श्रृंगार तैयार कर रही है। रॉयल एनफील्ड ने इस नए 450 सीसी इंजन के साथ कई नई मोटरसाइकिलें लॉन्च करने का विचार किया है। इस नए इंजन का पहला अनुभव हिमालयन 450 में किया गया था।

रॉयल एनफील्ड एक नई बाइक की तैयारी कर रहा है, जो हिमालयन पर आधारित है और बाजार में Scram 411 की जगह ला सकती है। इस नई बाइक को रॉयल एनफील्ड हंटर 450 कहा जा सकता है, जिसे पहले ही भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि, रॉयल एनफील्ड हंटर 450 की सटीक लॉन्च टाइमलाइन अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन आशा है कि इस नई मोटरसाइकिल को इसी साल के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जा सकता है।

हिमालयन 450 से ज्यादा किफायती | Royal Enfield 

यह नई रॉयल एनफील्ड हंटर 450 हिमालयन 450 के साथ मुकाबले काफी किफायती हो सकती है। कंपनी की कोशिश हो सकती है कि यह बाइक कीमत को कम रखने के लिए हिमालयन 450 की तुलना में कुछ फीचर्स कम शामिल करे। इस नई मॉडल की तुलना में, रॉयल एनफील्ड हंटर 450 को मौजूदा 350 सीसी मॉडल के साथ काफी समान दिखाया जा सकता है। हालांकि, इसमें कुछ नए फीचर्स भी हो सकते हैं।

ब्रैकिंग सिस्टम 

मोटरसाइकिल में सामान्यत: ड्यूअल चैनल एबीएस के साथ, दोनों साइड्स पर अलॉय व्हील्स और बड़े डिस्क्स हो सकते हैं। नई हंटर 450 में, अपरांत: टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स की बजाय अपसाइड-डाउन फोर्क्स और लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन हो सकते हैं। मोटरसाइकिल के पीछे में, मॉनोशॉक यूनिट लग सकती है।

गूगल मैप्स | Royal Enfield 

मोटरसाइकिल में, इनबिल्ट गूगल मैप्स के साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल की संभावना है। स्पोर्टी राइडिंग का अधिक अनुभव प्रदान करने के लिए, यह आरामदायक सिंगल-सीट सेटअप, पीछे की ओर सेट फुट पेग्स, और लो-सेट हैंडलबार के साथ आ सकती है।

इंजन की क्षमता 

इसमें नया 452 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन हो सकता है, जो 40bhp और 40Nm का टॉर्क प्रदर्शित कर सकता है। इस इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है।

Source Internet