Friday, August 12, 2022
spot_img
HomeबैतूलRoute Change : पुल टूटने से लगा कई किमी लंबा जाम, बैतूल...

Route Change : पुल टूटने से लगा कई किमी लंबा जाम, बैतूल – भोपाल मार्ग परिवर्तित, देखे रूट   

बैतूल। फोरलेन पर ब्रिटिश हुकूमत का पुल टूट जाने से नेशनल हाईवे जाम लग गया है। पुल के दोनों ओर लंबी वाहनों की कतारें लग गई है। पुल उस समय टूटा जब उसके ऊपर से भारी भरकम सामान लेकर 138 पहिए का ट्राला गुजर रहा था। इस हादसे में ट्राला भी सामान सहित पुल के नीचे गिर गया है।

हरदा होते हुए डायवर्ड किया जाएगा मार्ग

सुखतवा नदी का अंग्रेजों के जमाने का पुल टूट जाने से अब यातायात को हरदा होते हुए डायवर्ड किया जाएगा। शाहपुर एसडीएम अनिल सोनी ने बताया कि पाढर के पास से चिचोली होते हुए हरदा रोड पर वाहन पहुंचेंगे। वहीं बैतूल से वाहन खेड़ी चिचोली होते हुए हरदा की ओर निकलेंगे। इसी तरह से होशंगाबाद से हरदा होते हुए वाहन बैतूल पहुंचेंगे। फिलहाल जब तक पुल के पास से कोई वैकल्पिक मार्ग तैयार नहीं हो जाता यही व्यवस्था बनी रहेगी।

138 पहिए का ट्राला गिरा

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज कुछ देर पहले नेशनल हाईवे पर शाहपुर केसला थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम सुखतवा में नदी पर अंग्रेजों के समय बना पुल 138 पहिये का ट्राला गुजरने के दौरान टूट गया। पुल टूटने के दौरान मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई थी। फिलहाल रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच रही है।

पॉवर ग्रिड की लोड थी मशीन

मिली जानकारी के अनुसार बैतूल-भोपाल हाईवे पर 138 टायर वाले ट्राला विशाल मशीन ले कर जा रहा था। जैसे ही यह भारी भरकम ट्राला सुखतवा के पुल से गुजरा तो पुल भर-भराकर ढह गया। बताया गया कि ट्राला हैदराबाद से पावर ग्रिड इटारसी तक जा रही इस मशीन को ले जा रहा था। पॉवर ग्रिड की मशीन सहित ट्राला पुल के नीचे गिर जाने से बड़ी क्षति भी हुई है।

ब्रिटिश हुकूमत का था पुल

सुखतवा नदी का भरभराकर गिरा पुल ब्रिटिश हुकूमत के जमाने में बना हुआ था। सवा साल से अधिक समय के पुराने पुल पर अचानक हुए इस हादसे में फिलहाल किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं चालक एवं परिचालक की भी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया गया है कि पुल नदी की तलहटी से करीब 40 फीट ऊंचा था जो कि आज भरभराकर गिर गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments