Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलRolyal Enfield : जल्द लॉन्च होने वाला है Meteor 350 का नया...

Rolyal Enfield : जल्द लॉन्च होने वाला है Meteor 350 का नया वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स  

बाइक के शौकीनों  के लिए रॉयल एनफील्ड एक अलग अहमियत रखती है क्यूंकि ये कंपनी एक दम दमदार बाइक बनाती है। हाल ही में कंपनी ने मिटिओर 350 लॉन्च की थी और अब कंपनी इस मॉडल के लाइनअप का विस्तार करने वाली है। अब जल्द ही मिटिओर 350 का नया वेरिएंट मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है जो काफी आकर्षक होगा। 
रॉयल एनफील्ड बहुत जल्द मीटिओर 350 मॉडल लाइनअप में बढ़ोतरी करने वाली है. हालिया मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी इस मोटरसाइकिल का नया वेरिएंट पेश करेगी जो अगले हिस्से में 18-इंच और पिछले हिस्से में 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आएगी. मीटिओर 350 के इस नए वेरिएंट को रॉयल एनफील्ड जून या जुलाई 2022 में लॉन्च कर सकती है. रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 (Royal Enfield Meteor 350) का नया वेरिएंट दिखने में स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा आकर्षक होगा और इसके साथ पहले के मुकाबले सपाट हैंडल और आरामदायक सीट दिए जाने का अनुमान है.
बढ़ रही है मोटरसाइकिल की मांग 
रॉयल एनफील्ड ने नवंबर में मीटिओर 350 भारत में लॉन्च की थी और तब बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.75 लाख रुपये रखी गई थी. हालांकि तब से लेकर अबतक इस मोटरसाइकिल की कीमत कई बार बढ़ाई जा चुकी है. अब रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.05 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 2.22 लाख रुपये तक जाती है. भारत में इस बाइक का मुकाबला होंडा एचनेस सीबी 350 से होता आ रहा है और इसे कंपनी ने बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. मीटिओर 350 के साथ 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड इंजल दिया गया है जो 20.2 पीएस ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ये इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है.
इतने देशों में बिकती है मिटिओर 350 
रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 क्लासिक क्रूजर स्टाइल और मॉडर्न डिजाइन के साथ आती है और लंबी दूरी तय करने के हिसाब से ये एक शानदार विकल्प बनकर उभरी है. इसके साथ-साथ शहरी इलाकों में रोजमर्रा इस्तेमाल के लिए भी ये ग्राहकों को बहुत पसंद आ रही है. भारत में ये मिड साइज क्रूजर सेगमेंट में मुकाबला करती है और बीते कुछ समय से इस मोटरसाइकिल की मांग में जोरदार इजाफा देखने को मिला है. कंपनी की ये मोटरसाइकिल भारत ही नहीं विदेशों में भी काफी पसंद की जा रही है और अबतक रॉयल एनफील्ड ने दुनियाभर के 60 देशों में मीटिओर 350 निर्यात कर चुकी है.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments