Wednesday, October 5, 2022
spot_img
HometrendingRHS Ka Pradarshan : प्रसूता की मौत पर आरएचएस ने किया प्रदर्शन

RHS Ka Pradarshan : प्रसूता की मौत पर आरएचएस ने किया प्रदर्शन

जिला अस्पताल के गेट पर धरना देकर फूंका पुतला, मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर-एसपी को सौंपा ज्ञापन

बैतूल – RHS Ka Pradarshan – जिला अस्पताल में डिलेवरी के दौरान एक प्रसूता की मौत हो जाने और डॉक्टर द्वारा 5 हजार रुपए लिए जाने के विरोध में राष्ट्रीय हिन्दू सेना ने जिला चिकित्सालय के गेट धरना प्रदर्शन कर डॉक्टर वंदना धाकड़ का पुतला भी दहन किया। हालांकि पुलिसकर्मियों द्वारा पुतला छुड़ा लिया गया। इस दौरान एसडीएम, एसडीओपी, सिविल सर्जन भी मौजूद थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय हिन्दू सेना ने शिवराज सिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के नाम संबोधित एक ज्ञापन कलेक्टर-एसपी सहि एसडीएम को सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि जिला अस्पताल बैतूल के मेटरनिटी में सर्जरी के दौरान घोड़ाडोंगरी निवासी एक प्रसूता की मौत हो गई।

प्रसूता के परिजनों ने अस्पताल पर आरोप लगाया है कि महिला डॉक्टर वंदना धाकड़ ने 5 हजार रूपये की मांग की थी और पैसे लेकर मंगलवार को सर्जरी की थी। उक्त महिला को रक्त की कमी होने पर महिला के परिजनों को रक्त उपलब्ध कराने के लिए कहा गया बल्कि ब्लैड बैंक में पर्याप्त रक्त होने के बाद भी इमरजेंसी हालात पर रक्त के लिए परिजनों को ही परेशान किया जाता रहा।

इससे पूर्व में जिला अस्पताल में डॉक्टर्स पर पैसों की मांग को लेकर पीडि़तों की ओर से आरोप लगते रहे हैं परन्तु कोई कार्यवाही नहीं हुई है। मरीजों के लिए उनके परिजनों को अस्पताल से दवाईया नहीं देते हुए बाहर के मेडिकल स्टोर्स से दवाईयां मंगवाई जाती है । जो की बहुत मंहगी होती हैं और संभवत: उस ब्रांड में डॉक्टर्स का कमीशन जुड़ा होता है । दुर्घटना या इमरजेंसी की स्थिति में स्ट्रेचर पर ही मरीज के परिजनों को लाना- लेजाना पड़ता है और वार्ड बॉय को डॉक्टर्स के घर पर उनके निजी कार्य करते हुए देखा गया है । उक्त मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय टीम जिले के बाहर के डॉक्टर्स की बनाई जाए।

इसके अलावा उक्त मृतक महिला के परिजनों को तत्काल उचित मुआवजा एवं दोषी डॉक्टर्स और स्टॉफ के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए एफआईआर दर्ज की जाए जिससे इस तरह की घटना की पुर्नावृत्ति ना हो । इस अवसर पर राष्ट्रीय हिन्दू सेना मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष पवन मालवीय सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments