Renault-Nissan | नए अवतार में भारतीय बाजार में एंट्री मारने को तैयार है Duster 

कंपनी ने कर दिया है ऐलान 

Renault-Nissan – लोकप्रिय एसयूवी डस्टर भारतीय बाजार में वापसी करने के लिए तैयार है। रेनॉल्ट-निसान गठबंधन इस कार को नए अवतार में पेश करेगा, जिसमें आधुनिक डिजाइन, दमदार इंजन और बेहतरीन फीचर्स होंगे।

नया डिजाइन

नई डस्टर का डिजाइन मौजूदा मॉडल से काफी अलग होगा। इसमें बड़ी ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, नए एलॉय व्हील और अपडेटेड टेललैंप होंगे। कार का इंटीरियर भी बेहतर होगा, जिसमें नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री होगी।

  • ये खबर भी पढ़िए :- 

दमदार इंजन | Renault-Nissan

नई डस्टर में 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 156 पीएस की पावर और 254 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा। इसके अलावा, कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन का भी विकल्प होगा। दोनों इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होंगे।

बेहतरीन फीचर्स

नई डस्टर में कई बेहतरीन फीचर्स होंगे, जिनमें सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं।

लॉन्च और कीमत | Renault-Nissan

नई डस्टर को 2024 की तीसरी तिमाही में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी अधिक होने की संभावना है, जो 10 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच है।

प्रतिस्पर्धा

नई डस्टर का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, टाटा नेक्सॉन, एमजी हेक्टर और स्कोडा कुशाक जैसी कारों से होगा।

निष्कर्ष

नई डस्टर भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। यह कार अपने आधुनिक डिजाइन, दमदार इंजन और बेहतरीन फीचर्स के साथ ग्राहकों को आकर्षित करेगी।

Source Internet 
  • ये खबर भी पढ़िए :-