पीले दांतो को मोती की तरह चमका देगा यह देसी नुस्खा, नहीं करना पड़ेगा 1 भी रूपये खर्च

पीले दांतो को मोती की तरह चमका देगा यह देसी नुस्खा, नहीं करना पड़ेगा 1 भी रूपये खर्च। आज के समय में खाने पर कोई भी पाबन्दी नहीं रहती है जिसके चलते ये होता है कि आपके दांत कमजोर और पीले होने लग जाते है। जिससे आपको दुसरो के सामने शर्मिंदगी महसूस होती है। ऐसे में अगर आप भी अपने दांतो का पीलापन दूर करना चाहते है तो हम आपके लिए लेकर आये है इसके फ्री वाला निवारण। आइये जानते है…

ये भी पढ़े- Desi Jugaad Video: जुगाड़ वाली कॉफ़ी बनाने वाली मशीन, देखे Video…

पहले के समय में डॉ के नहीं होते हुए भी इलाज किया जाता है। उस समय लोग घर पर ही देसी नुस्खे से इलाज कर लेते है। वो इस समय भी काफी कारगर साबित होते है। ऐसे में हल्दी को बेहद महत्वपूर्ण औषधि माना गया है। आइये जानते है हल्दी का उपयोग कैसे करे दांत साफ करने के लिए।

पीले दांतो को मोती की तरह चमका देगा यह देसी नुस्खा, नहीं करना पड़ेगा 1 भी रूपये खर्च

  • हल्दी और नारियल का तेल: हल्दी में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाये और उसके बाद बनाये हुए इसके पेस्ट को दांतो पर कम से कम 2-3 मिनट तक लगाए रखे। इसके बाद साफ़ करले। कुछ दिन ऐसा करने से आपको दांतो का पीलापन धीरे-धीरे कम हो जाएगा।
  • हल्दी और नमक: दांतो की सफाई के लिए नमक बेहद महत्वपूर्ण होता है। इसको हल्दी में मिलकर इसे टूथब्रश की सहायता से दांतो पर कुछ देर रगड़े और फिर कुल्ला कर ले। इससे न कि आपके दांत साफ़ होंगे बल्कि आपके दांत मोती की तरह चमक उठेंगे।
  • निम्बू और नमक: दांतो की चमक के लिए बेहद कामगार है निम्बू और चमक। इसके मिश्रण से अगर आप दांतो पर मालिश करते है तो दांतो से आने वाली दुर्गंध को मिटा देगा

(Note: इन नुस्खों को इस्तेमाल करने से पहले डॉ. से जरूर सलाह ले।)