Rat In Home Remedy – शैम्पू की पुड़िया चूहों का घर से कर देगी छुटकारा 

जरूर अपना कर के देखें एक बार 

Rat In Home Remedyछोटे से नजर आने वाले चूहे एक बार घर में प्रवेश करते हैं, तो उनसे बड़ा नुकसान हो सकता है. वे किचन में रखे राशन के डिब्बों को चबा जाते हैं और अगर वे गलती से आपकी अलमारी में घुसते हैं, तो आपके नए कपड़ों को नष्ट कर सकते हैं. इस प्रकार, इन्हें भगाना महत्वपूर्ण होता है. आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप बिना मारे चूहों को घर से बाहर निकाल सकते हैं. हम आपको एक शैंपू का तरीका बता रहे हैं जो आपको इस समस्या से निजात दिला सकता है, तो चलिए जानते हैं.

शैम्पू से चूहा भगाने का उपाए | Rat In Home Remedy 

आज हम उस उपाय की बात कर रहे हैं जिससे चूहे भगाए जा सकते हैं, और इसके लिए आपको एक छोटे से रुमाल, एक छोटी कटोरी, गेहूं का आटा (एक-डेढ़ चम्मच), कपूर के 2 टुकड़े, लाल मिर्च पाउडर, और एक शैंपू की आवश्यकता है। अब, एक कटोरी में डेढ़ चम्मच आटा लें और उसमें थोड़ी-सी लाल मिर्च पाउडर और पानी मिलाकर घोल बनाएं। इसके बाद, आप इसमें एक पैकेट शैंपू भी मिला सकते हैं।

प्रक्रिया 

अब आपको रुमाल फैलाकर एक ब्रश की सहायता से इस मिश्रण को चारों ओर लगा लेना चाहिए। इस कार्रवाई के दौरान, कृपया ध्यान दें कि आप हाथों में ग्लव्स पहन लें, ताकि मिर्ची से हाथों में जलन न हो। फिर, कपूर को लेकर उसे मसलकर पूरे कपड़े में छिड़क दें। इसके बाद, इस कपड़े को उस स्थान पर बिछा दें जहां चूहे अधिक होते हैं। जब चूहे वहां आएंगे, वे उसे चबाएंगे, और जब वे मुंह में डालेंगे, तो उन्हें जलन महसूस होगी, जिससे वे बचने के लिए बाहर दौड़ जाएंगे।

तंबाकू | Rat In Home Remedy 

तंबाकू (तंबाकू) से चूहों को दूर करने के लिए आप एक आसान उपाय आजमा सकते हैं। आपको बस बेसन या आटे में मिलाकर गोलियाँ बनानी होंगी और फिर उन्हें किचन में उन सभी स्थानों पर रखना होगा, जहां से चूहे सबसे अधिक आते हैं। ध्यान दें कि इसमें नशीले पदार्थ होते हैं, जिन्हें खाकर चूहे बाहर भाग जाते हैं।

फिटकरी 

चूहों को फिटकरी बिल्कुल पसंद नहीं होती, इसलिए आप इसके पाउडर का घोल बनाकर उनके बिल के आस-पास छिड़कें, और देखें कैसे ये दुम दबाकर भागते हैं।

Source Internet 

ये खबर भी पढ़िए :-  Restaurant Bill Viral – खाने का बिल 90 लाख और टिप 20 लाख सोशल मीडिया पर वायरल